शुक्रवार, मई 10, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki Wagon R vs Tata Tiago: दोनों में से किस CNG...

Maruti Suzuki Wagon R vs Tata Tiago: दोनों में से किस CNG गाड़ी को खरीदना सही डिसीजन, यहां जानें वन टू वन डिफरेंस

Date:

Related stories

Maruti Suzuki की Wagon R, Alto K10, Celerio और S-Presso पर मिल रही जबरदस्त छूट, सस्ते में लूट सको तो लूट लो

अगर आप नई कार खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि मारुति सुजुकी की कार आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकती हैं। मारुति सुजुकी अपनी चुनिंदा कारों पर जबरदस्त छूट दे रही है।

7 लाख से कम आती हैं भारत की ये सबसे सस्ती CNG कारें! माइलेज और फीचर्स के दम पर बनी किंग

इंडियन ऑटो मार्केट में कई CNG कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं लेकिन इस आर्टिकल में देश की सबसे सस्ती CNG गाड़ियां के बारे में बताया गया है। इसमें Tata और Maruti Suzuki कंपनी की गाड़िया शामिल हैं।

Maruti Suzuki Wagon R vs Tata Tiago: जब एक ही सेगमेंट में आने वाली दो गाड़ियों की बात की जाती है तो हम कन्फ्यूजन में आ जाते हैं और हम समझ नहीं पाते हैं कि किस गाड़ी को खरीदना हमारे लिए फायदेमंद होगा। हम यहां मारुति सुजुकी की चर्चित हैचबैक वैगन-आर और टाटा टियागो के सीएनजी मॉडल का फीचर्स के लिहाज से पूरा कंपेरिजन करने वाले हैं। इससे आपको इन दोनों ही हैचबैक गाड़ियों के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी।

Maruti Suzuki Wagon R CNG के फीचर्स

मारुति सुजुकी वैगन-आर में 60 लीटर की कैपिसिटी वाला फ्यूल टैंक दिया जाता है। इसमें फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं तो रियर में ड्रम ब्रेकिंग सिस्टम प्रदान किया गया है। इसमें इलेक्ट्रिक पावर असिस्ट दिया गया है। इसमें सीट बेल्ट वार्निंग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबलिटी कंट्रोल और ट्रैक्शन कंट्रोल दिया गया है।

फीचर्स Maruti Suzuki Wagon R CNG
इंजन 998 cc 3 Cylinders इनलाइन DOHC इंजन
इंजन टाइप K10C
फ्यूल टाइप CNG
शक्ति 5300 rpm पर 56 bhp
टॉर्क 3400 rpm पर 82.1 Nm
माइलेज 34.05 प्रति/किलोग्राम
सेफ्टी 1 Star Global NCAP, 2 एयरबैग

Tata Tiago की खूबियां

टाटा टियागो के सीएनजी वेरिएंट में भी इलेक्ट्रिक पावर असिस्ट दिया गया है। इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी, सेफ्टी के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। इसमें स्टीयरिंग एडजस्टमेंट और एयर कंडीशनर भी दिया गया है।

फीचर्स Tata Tiago
इंजन 1199 cc, 3 Cylinders Inline, इनलाइन DOHC इंजन
इंजन टाइप 1.2 l i-CNG
फ्यूल टाइपCNG
शक्ति6000 rpm पर 72 bhp की शक्ति
टॉर्क 3500 rpm पर 95 Nm का टॉर्क
माइलेज26.49 प्रति/किलोग्राम

Maruti Suzuki Wagon R vs Tata Tiago की कीमतें

Maruti Suzuki Wagon R के LXI 1.0 CNG मॉडल की कीमत 6.45 लाख रुपये एक्सशोरूम है। जबकि टाटा टियागो के लिए 6.55 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत चुकानी होती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories