शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोदमदार इंजन वाली McLaren 750S Supercar से उठा पर्दा, Lamborghini Huracan के...

दमदार इंजन वाली McLaren 750S Supercar से उठा पर्दा, Lamborghini Huracan के लिए बन सकती है आफत!

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

McLaren 750S Supercar: ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी मैकलेरेन ऑटोमोटिव की बहुत सी कारें पहले से ही बाजारों में उपलब्ध हैं। अब कंपनी ने अपनी McLaren 750S Supercar से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने अपनी इस कार को ग्लोबल मार्केट में अनवील किया है। कहा जा रहा है कि कंपनी की यह कार पुराने मॉडल McLaren 720S को रिप्लेस करने वाली है। खबरों की मानें तो यह कार कूपे और हार्डटॉप क्रिएटिबल बॉडी स्टाइल में लॉन्च की जाएगी। इसका लुक काफी हद तक McLaren 720S जैसा हो सकता है लेकिन यह कार पुरानी कार के मुकाबले ज्यादा शार्प हो सकती है। हाल ही में कंपनी के कुछ स्पेसिफिकेशन्स और इसकी अनुमानित कीमत सामने आई है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: क्या वाकई में Royal Enfield Himalayan 450 के लॉन्च होते ही KTM Duke की उड़ेगी नींद? इन फीचर्स से करेगी कमाल

ऐसा हो सकता है इसका इंजन

बता दें कि McLaren 750S Supercar में 4.0 लीटर का ट्विन टर्बो V8 इंजन मिलता है। यह इंजन 740 bhp की पॉवर और 500 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसमें 7 स्पीड DCT ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है। कंपनी का कहना है कि यह कार केवल 2.5 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर की स्पीड भर सकती है और 7.2 सेकेंड में 100-200 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है।

इन फीचर्स के साथ हो सकती है लॉन्च

बता दें कि कंपनी अपनी इस कार में 8.0 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है। इसमें 360 डिग्री कैमरा एंगल, वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो जेसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसके अलावा इसमें एक नया बंपर, व्हील आर्च के सामने बड़ा इनटेक, एक नया मेश ग्रिल और इस तरह के कई छोटे-छोटे बदलाव किए गए हैं। बता दें कि कंपनी ने अभी तक इस कार की कीमत, सभी स्पेसिफिकेशन्स और सभी फीचर्स का खुलासा नहीं किया है।

क्या हो सकती है कीमत और किससे हो सकता है मुकाबला?

कंपनी ने अपनी इस सुपरकार की कीमत $324,000 से शुरू होती है। यह कीमत भारतीय रुपयों में लगभग 2.65 करोड़ रुपए हो जाती है। वहीं कहा जा रहा है कि यह कार लैंबोर्गिनी हुराकन इवो को टक्कर दे सकती है।

ये भी पढ़ें: 6000 से कम कीमत पर लॉन्च हुआ Infinix Smart 7 HD स्मार्टफोन, स्टोरेज और बैटरी को देख खरीदने का करेगा मन

Latest stories