गुरूवार, मई 9, 2024
होमऑटोक्या वाकई में Royal Enfield Himalayan 450 के लॉन्च होते ही KTM...

क्या वाकई में Royal Enfield Himalayan 450 के लॉन्च होते ही KTM Duke की उड़ेगी नींद? इन फीचर्स से करेगी कमाल

Date:

Related stories

Royal Enfield Himalayan 450: देश में Royal Enfield क्रूजर बाइक का काफी चलन है। युवाओं में Royal Enfield की बाइकों के लिए क्रेज देखने को मिलता है। ऐसे में कंपनी अपनी एक नई और दमदार क्रूजर बाइक को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस क्रूजर बाइक का नाम Royal Enfield Himalayan 450 है। इसकी एक फोटो ऑनलाइन सामने आई है जिससे ये उम्मीद लगाई जा रही है कि इस बहुप्रतीक्षित बाइक Royal Enfield Himalayan 450 में नए स्विचगियर, डिजिटल डिस्प्ले आदि दिए जा सकते हैं। आइए जानते हैं इस बाइक के बारे में।

कैसा हो सकता है पावरट्रेन?

अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी अपनी इस बाइक को इस साल की आखिरी तिमाही में लॉन्च कर सकती है। इसमें 450 सीसी का इंजन दिया जा सकता है जो 40 bhp की पॉवर दे सकता है और 50 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस बाइक को 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: ONEPLUS PAD और XIAOMI PAD 5 में से किसका प्रोसेसर है ज्यादा स्मार्ट, एक क्लिक में देखें बड़े अंतर

मिल सकते हैं ये फीचर्स?

खबरों की मानें तो कंपनी अपनी इस बाइक में नए स्विचगियर दे सकती है जो फिलहाल कंपनी के किसी भी मॉडल में देखने को नहीं मिले हैं। इसके साथ ही रोटरी किल स्विच के नीचे एक छोटा सा बटन दिए जाने की उम्मीद है, जिसका इस्तेमाल सर्कुलर डिस्प्ले पर मेन्यू को एक्सेस करने के लिए, मोड बदलने या ऑटोमेटिक रियर ABS को डीएक्टिवेट करने के लिए किया जा सकता है। इसके अलावा Royal Enfield Himalayan 450 में नेविगेशन के साथ ही ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी जा सकती है।

क्या हो सकती है कीमत और किससे हो सकता है मुकाबला?

उम्मीद लगाई जा रही है कि इस बाइक की कीमत 2 लाख 60 हजार रुपए से 2 लाख 70 हजार रुपए तक रखी जा सकती है। कंपनी अपनी इस दमदार बाइक को इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है। इस बाइक का मुकाबला KTM Duke से हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Volkswagen की 7 सीटर Tayron SUV के लॉन्च होते ही आएगी सुनामी, इन खतरनाक फीचर्स से उड़ाएगी गर्दा

Latest stories