मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोVolvo XC40 Recharge Electric Car के आगे बौनी लगती है Mercedes EQC...

Volvo XC40 Recharge Electric Car के आगे बौनी लगती है Mercedes EQC कार! अब तक हुई 200 यूनिट्स की डिलीवरी

Date:

Related stories

Punjab News: मान सरकार की बड़ी सफलता! नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के साथ ही 90 फीसदी छात्रों को मिली किताबें; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक और बड़ी सफलता हासिल कर ली है। दरअसल पंजाब में नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के सात ही राज्य के कुल 23 जिलों में 90 फीसदी से ज्यादा छात्रों को किताबें वितरीत कर दी गई हैं।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Volvo XC40 Recharge: देश के ऑटो सेक्टर में कई देसी और विदेशी कंपनियां अपनी नई कारों के साथ बाजार को लुभा रही हैं। ऐसे में भारतीय बाजार में इन दिनों एसयूवी की मांग अच्छी बनी हुई है। यही वजह है कि कई दिग्गज कार निर्माता कंपनियां अपने पुराने मॉडलों को अपडेट करके उन्हें एक बार फिर से नए कलेवर में उतार रही हैं।

Volvo XC40 Recharge की हुई इतनी डिलीवरी

ऐसे में वॉल्वो कार निर्माता कंपनी की Volvo XC40 Recharge इलेक्ट्रिक कार इन दिनों काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। आपको बता दें कि वॉल्वो ने अपनी पहली लग्जरी इलेक्ट्रिक कार को जुलाई 2022 में पेश किया था। इस कार को बाजार से अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। इसके बाद कंपनी ने बीते साल नवंबर 2022 से कार की डिलीवरी शुरू कर दी। यहां पर खास बात ये है कि वॉल्वो ने अब तक इस कार की 200 यूनिट्स की डिलीवरी कर दी है। जानिए क्या हैं इस कार के खास फीचर्स।

ये भी पढ़ें: KTM RC125 के छक्के छुड़ाने आ रही Yamaha YZF-R15 V4 Bike! लॉन्च से पहले ही लुक और फीचर्स से उड़ाया गर्दा

Volvo XC40 Recharge की खूबियां

भारत में असेंबल होने वाली इस इलेक्ट्रिक कार में 78kwh की बैटरी पैक दी गई है। इस कार का लुक और इंटीरियर काफी आकर्शक है। कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्ज होने के बाद 418km की रेंज देती है। हालांकि, इस कार की सर्टिफाइड रेंज 335km है।

Volvo XC40 Recharge के खास फीचर्स

मॉडल Volvo XC40 Recharge
बैटरी 78kwh
रेंज 418km
मोटर 204hp
ताकत 408bhp
टॉर्क 660nm
टॉप स्पीड 180km
बूट स्पेस 414

 

बताया जाता है कि ये कार एसयूवी सेगमेंट में सबसे फास्ट गाड़ी है। इस एसयूवी की अधिकतम स्पीड 180km प्रति घंटा है। ये कार सिर्फ 4.9 सेकेंड में ही 100km की स्पीड पकड़ लेती है। इस कार में 204hp की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। इतनी क्षमता पर ये कार 408bhp की ताकत और 660nm का टॉर्क देती है।

इस कार में ऑटोमेटिक सेटअप दिया गया है। इस 5 सीटर एसयूवी कार में 414 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। इस सेगमेंट में इस गाड़ी का मुकाबला जगुआर आई-पेस और मर्सिडीज ईक्यूसी जैसी गाड़ियों से होता है। इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 56.90 लाख रुपये है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories