रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोMercedes ने लॉन्च की पहली Maybach EQS 680 इलेक्ट्रिक SUV, 600KM की...

Mercedes ने लॉन्च की पहली Maybach EQS 680 इलेक्ट्रिक SUV, 600KM की रेंज और तूफानी स्पीड कर रही घायल

Date:

Related stories

Mercedes Maybach EQS 680: जर्मन की लग्ज़री वाहन निर्माता कंपनी Mercedes ने शंघाई में चल रहे ऑटो शो में अपनी Maybach EQS 680 इलेक्ट्रिक कार को पेश किया है। यह ईवी ऑटो शो में कल यानी 17 अप्रैल 2023 को अनवील की गई थी और इस कार का कॉन्सेप्ट म्यूनिख ऑटो शो में साल 2021 में ही पेश किया जा चुका है। यह कंपनी की फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक एसयूवी कार है। तो आइए इस कार की सभी डील्स आपको बताते हैं।

ये भी पढ़ें: TATA की इस कार पर Virat कोहली क्यों छिड़कते हैं जान, इन खासियतों पर हैं फिदा

Mercedes Maybach EQS 680 की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

Mercedes Maybach EQS 680 में 649Bhp और 950Nm का पावर आउटपुट देने के लिए दो इलेक्ट्रिक मोटर्स को लगाया गया है। ये इलेक्ट्रिक एसयूवी 0-100 kmpl की स्पीड मात्र 4.1 सेकंड में पकड़ सकती है और इसकी टॉप-स्पीड 209 Kmph है। वहीं एक बार इस कार की बैटरी फुल चार्ज होने पर 600 किमी की ड्राइविंग रेंज दे सकते है। इसमें आल व्हील ड्राइव जैसा फीचर भी दिया गया है।

Car Mercedes Maybach EQS 680
Range 600KMPC
Top Speed 209
Power 649Bhp
Torque 950Nm
0-100Kmph 4.1 Sec

 

Mercedes Maybach EQS 680 का एक्सटीरियर और इंटीरियर

Mercedes Maybach EQS 680 इलेक्ट्रिक एसयूवी में एक्सक्लूसिव 21-इंच के Alloy wheels लगाए गए हैं और इसे डुअल-टोन पेंट स्कीम के साथ पेश किया गया है। इसके डोर पर हल्का एनिमेशन भी दिया गया है। वहीं इसकी टेललाइट्स पर लाइट स्ट्रिप के साथ हल्का क्रोम वर्क भी किया गया है।

अब बात करें Mercedes Maybach EQS 680 के इंटीरियर की तो इस लग्जरी इलेक्ट्रिक एसयूवी के केबिन में Maybach की ब्रांडिंग के साथ MBUX हाइपरस्क्रीन और Maybach-स्पेसिफिक स्टार्ट-अप एनिमेशन देखने को मिलेगा। इस कार में रिक्लाइनिंग और मसाज फंक्शन के साथ में नप्पा लेदर अपहोल्सट्री वाली सीटें दी गई हैं। इसके अलावा पिछली सीटों पर दो 11.6 इंच की डिस्प्ले भी लगाई गई हैं।

Mercedes Maybach EQS 680 का डिजाइन

Mercedes Maybach EQS 680 इलेक्ट्रिक एसयूवी में 3D लुक वाली सिग्नेचर क्रोम-प्लेटेड स्लेट्स देखने को मिलती है। इस कार के काले रंग के बोनट पर Mercedes का तीन पॉइंट स्टार वाला लोगो देखने को मिलता है। पिछले हिस्से में एनिमेटेड LED लाइट स्ट्रिप देखने को मिलती है। इस इलेक्ट्रिक कार का व्हीलबेस 3210MM है।

ये भी पढ़ें: Mahindra की किंग कही जाने वाली Scorpio N SUV के बढ़े भाव, खरीदने वालों के अरमानों फिरा पानी

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories