शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोTATA की इस कार पर Virat कोहली क्यों छिड़कते हैं जान, इन...

TATA की इस कार पर Virat कोहली क्यों छिड़कते हैं जान, इन खासियतों पर हैं फिदा

Date:

Related stories

Virat Kohli First Car: भारतीय खिलाड़ी Virat Kohli अपनी बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि अपने कार कलेक्शन की वजह से भी जाने जाते हैं। आजकल IPL में बिज़ी Kohli के पास कई कारों का कलेक्शन है, लेकिन क्या आपको पता है कि Virat Kohli अपनी पहली कार को आजतक नहीं भूल पाए हैं। वैसे तो Virat Kohli के पास कई लग्जरी कारे हैं लेकिन उनके पास जो पहली कार थी उसका नाम Tata Safari है। उन्होंने एक टीवी चैनल के इंटरव्यू के दौरान बताया कि “उन्हें SUV कार क्यों पसंद हैं और उनकी अब तक की पसंदीदा कार कौन सी है। तो चलिए इस बारे में पूरी जानकारी जानते हैं।

ये भी पढ़ें: Mahindra की किंग कही जाने वाली Scorpio N SUV के बढ़े भाव, खरीदने वालों के अरमानों फिरा पानी

Virat Kohli ने अपनी पहली कार को लेकर ये कहा

Virat Kohli अपनी पहली कार Tata Safari को लेकर इंटव्यू में उन्होने अपनी पहली कार को लेकर कहा कि “मैंने जो अपनी पहली गाड़ी खरीदी थी, वो Tata Safari थी और ये गाड़ी उस टाइम की ऐसी गाड़ी थी, जब ये रोड़ पर चलती थी तो जो सामने आ रहे हैं वो अपने आप ही साइड हो जाएंगे। ये ही मोटिवेशन थी Safari खरीदने की। गाड़ी चलने में भी अच्छी थी और फिर स्पेस भी था, लेकिन जब चलती है न तो लोग हट जाते हैं।”

Virat Kohli ने आगे कहा कि “वो स्पोर्ट्स कार के दीवाने थे लेकिन समय के साथ बहुत कुछ बदल जाता है और जरूरतें भी बदलती हैं। परिस्थिति के अनुसार आपको ढलना भी पड़ता है और जब आपके पास एक परिवार हो तो एक ऐसी कार के बारे में सोचते जिसमें जगह हो। तब आप SUV के बारे में सोचते हैं।”

Tata Safari की खासियत

Virat Kohli के पास दुनिया भर की कई लग्जरी कारे हैं जिसमें Porche, Audi, BMW, Range Rover व Bently जैसी कारें शामिल हैं। लेकिन बात करें उनकी पहली कार की तो Tata Motors ने अपनी पहली मिड-साइज SUV के तौर पर Safari को साल 1998 में उतारा था। यह एसयूवी बाजार में आते ही युवाओं, बड़े-बड़े उद्योगपति, सेलिब्रिटी और राजनेता ने इस कार ने काफी सुर्खियां बटोरी। यह फर्स्ट जेनरेशन Tata Safari थी, जिसमें थर्ड रो फोल्डेबल होने के साथ 7 लोगों के बैठने की जगह थी।

ये भी पढ़ें: Skoda Slavia और Kushaq स्पेशल Edition में हुई लॉन्च, खासियतें देख खुल जाएंगी आंखें

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories