रविवार, जुलाई 21, 2024
होमऑटोSkoda Slavia और Kushaq स्पेशल Edition में हुई लॉन्च, खासियतें देख खुल...

Skoda Slavia और Kushaq स्पेशल Edition में हुई लॉन्च, खासियतें देख खुल जाएंगी आंखें

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Skoda Slavia & Kushaq Special Edition: वाहन निर्माता कंपनी Skoda Auto इंडिया ने अपनी सेडान कार Skoda Slavia को Anniversary Edition और Skoda Kushaq एसयूवी कार को Lava Blue Edition में लॉन्च कर दिया है। इसको लेकर कंपनी ने पिछले साल ही इस कह दिया था कि जल्द ही Slavia और Kushaq को स्पेशल एडिशन में लॉन्च किया जाएगा। इन दोनों कारों को 1.5 लीटर TSI Petrol इंजन के साथ पेश किया गया है। तो आइए जानते हैं इन दोनों स्पेशल एडिशन मॉडल्स वाली गाड़ियों की कीमत में और स्पेसिफिकेशन व फीचर्स की जानकारी भी हम आपको देते हैं।

ये भी पढ़ें: Bajaj Chetak और Simple One में से किसकी बैटरी है ज्यादा दमदार, देखें एक-एक पार्ट की कंपैरिजन

ये बदलाव किए गए हैं दोनों कारों में

Skoda ने अपनी सेडान कार Slavia को Anniversary Edition के तहत और एसयूवी Kushaq को Lava Blue Edition के तहत नए लावा ब्लू कलर में लॉन्च किया है। इन दोनों कार के इंटीरियर की बात करें तो आपको इनमें कुछ नए बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें स्टीयरिंग व्हील पर एनिवर्सरी एडिशन स्क्फ प्लेट के साथ एनिवर्सरी एडिशन वाला बैज और कुशन दिए गए हैं। इनके अलावा कंपनी ने इन दोनों गाड़ियों में RDE और E20 फ्यूल बेस्ड इंजन दिया है और इससे Slavia और Kushaq में 5 से 7 फीसदी तक फ्यूल एफिशिएंसी बढ़ी हुई देखने को मिलेगी। इन दोनों को दिया गया कलर कंपनी की Octavia, Superb और Kodiaq जैसी कारों पर भी देखने को मिल जाएगा।

दोनों कारों का पावरट्रेन

Skoda Slavia Anniversary Edition और Skoda Kushaq Lava Blue Edition वाली दोनों कारों में कंपनी नें 1.5 लीटर का फोर सिलेंडर टर्बो TSI पेट्रोल इंजन है दिया है। यह इंजन 150hp की पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों ही गाड़ियो में 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के अलावा 6 स्पीड मैनुअल ट्रंसमिशन का ऑप्शन देखने को मिलेगा। इनके अलावा इनमें स्कोडा प्ले ऐप्स और वायरलेस स्मार्टलिंक सपोर्ट वाला 25.4cm का इंफोटेंमेंट सिस्टम भी दिया गया है। वहीं इसके साथ सबवूफर और 380W का Audio System भी दिया गया है।

Cars Skoda Slavia Anniversary Edition Skoda Kushaq Lava Blue Edition
Engine 1.5Liter TSI Petrol 1.5Liter TSI Petrol
Power 150Hp 250Nm
Torque 147.51bhp 250Nm
Color Blue Blue
Transmission 7 Speed Dual Clutch & 6 Speed Manual  7 Speed Dual Clutch & 6 Speed Manual

 

दोनों कारों की कीमत

Skoda Slavia Anniversary Edition को कंपनी ने 17 लाख 28 हजार रुपये की एक्स-शोरूम से लेकर 18 लाख 68 हजार रुपये एक्स-शोरूम की कीमत पर लॉन्च किया गया है। बात करें अगर Skoda Kushaq Lava Blue Edition की कीमत की तो यह 17 लाख 99 हजार रुपये एक्स-शोरूम से लकर 19 लाख 19 हजार रुपये एक्स-शोरूम के बीच है।

ये भी पढ़ें: Ambani से लेकर Dhoni पर चढ़ा Electric Car का खूमार, जानें किन फीचर्स के हैं दीवानें

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories