शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोAmbani से लेकर Dhoni पर चढ़ा Electric Car का खूमार, जानें किन...

Ambani से लेकर Dhoni पर चढ़ा Electric Car का खूमार, जानें किन फीचर्स के हैं दीवाने

Date:

Related stories

Anand Mahindra के दिल को छू गई IIT Madras की Flying Electric Taxi, लिखा खास पोस्ट

Flying Electric Taxi: देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी...

Electric Car: भारत सहित दुनिया में इलेक्ट्रिक कारों का चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है। ई-वी गाड़ियों को आम लोग ही नहीं बल्कि केंद्रीय मंत्री से लेकर दुनिया के अमीर लोगों में शुमार मुकेश अंबानी और इनके अलावा कई दूसरे सेलिब्रिटीज भी काफी पसंद कर रहे हैं। बता दें कि हाल ही में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान MS Dhoni ने अपने लिए एक प्रीमियम Electric एसयूवी कार Kia Ev6 को खरीदा है। तो आइए इसको लेकर पूरी जानकारी के बारे में जानते हैं।

ये भी पढ़ें: Royal Enfield की Himalayan की टेंशन बढ़ाने आ गई KTM 390 Adventure X बाइक! फीचर्स-लुक देख उछल रहे लड़के

इन बॉलिवुड़ पर्सनेलिटी के पास हैं EV

बॉलिवुड़ एक्टर रितेश देशमुख के पास एक करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाली BMW iX और Tesla Model X जैसी दो दमदार Electric कार मौजूद हैं। वहीं ऐक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने भी थोड़े समय पहले अपने लिए Tata Nexon EV का Dark Edition खरीदा था। इस कार की कीमत करीब 20 लाख रुपये के करीब बताई जाती है। इनके अलावा एक्ट्रेस और एंकर मंदिरा बेदी के पास भी Tata Nexon EV है।

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की पर्सनालिटी के पास हैं ये EV

मशहूर पॉपुलर तेलुगू एक्टर महेश बाबू के पास Audi e-tron EV है और इस कार की कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक है। तो वहीं मलयालम एक्ट्रेस मंजू वॉरियर भी अपने पास 50 लाख रुपये की कीमत वाली MINI Cooper SE कार रखती है। मराठी स्टार स्वप्निल जोशी के पास भी Jaguar I-Pace इलेक्ट्रिक कार है।

मुकेश अंबानी की Electric Car

देश के सबसे अमीर और दुनिया की बिलेनियर लोगों की लिस्ट में शुमार व्यक्ति मुकेश अंबानी भी दो टेस्ला इलेक्ट्रिक कार के मालिक हैं। इन दोनों कारों की कीमत करोड़ों रुपये से अधिक है।

Nitin Gadkari की Electric Car

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने थोड़े समय पहले एक पावरफुल इलेक्ट्रिक एसयूवी BMW iX के साथ नजर आए थे। इसकी कीमत ऑटो मार्केट में करीब करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जाती है।

इनके पास भी हैं EV

Tata Motors और Tata Sons के चेयरमैन N. Chandrasekaran के पास टाटा नेक्सॉन EV है तो चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान MS Dhoni ने भी अपने लिए एक प्रीमियम Electric एसयूवी कार Kia Ev6 को खरीदा है और इसकी कीमत 60 लाख रुपये से ज्यादा बताई जाती है।

ये भी पढ़ें: 7 लाख से कम आती हैं भारत की ये सबसे सस्ती CNG कारें! माइलेज और फीचर्स के दम पर बनी किंग

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories