रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोMG Comet EV vs Citroen EC3: किस इलेक्ट्रिक कार में मिलेगा बढ़िया...

MG Comet EV vs Citroen EC3: किस इलेक्ट्रिक कार में मिलेगा बढ़िया बैटरी पैक, जानिए रेंज और कीमत में बड़ा डिफरेंस

Date:

Related stories

MG Comet EV vs Citroen EC3: देश में इलेक्ट्रिक कारों का बाजार जैसे-जैसे बढ़ रहा है। वैसे-वैसे कई कार कंपनियां अपने पुराने मॉडलों को थोड़ा अपडेट करके फिर से बाजार में पेश कर रही हैं। वहीं, कई कंपनियां मार्केट की मांग को ध्यान में रखकर ही अपनी कारों को लॉन्च कर रही हैं। इसमें टाटा मोटर्स और मारुति सुजुकी जैसी कंपनियों का नाम शामिल है। अगर आप नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आप इस खबर से जानकारी ले सकते हैं। हम इसमें MG Comet EV vs Citroen EC3 इलेक्ट्रिक कारों के बीच उनके फीचर्स में क्या अंतर हैं, इसकी तुलना करेंगे।

MG Comet EV

एमजी मोटर्स की ईवी कार MG Comet EV में 17.3KWH की बैटरी पैक दी गई है। 4 सीटर इस कार को बाहर से देखने पर काफी अलग नजर आता है। इस कार को जीएसईवी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। कार का बाहरी लुक एक कॉम्पैक्ट कार जैसा है। कार का बॉक्सी डिजाइन इसे एक स्पेशल कार बनाता है। इसमें 42bhp की ताकत और 110nm का टॉर्क दिया गया है। 230km की रेंज के साथ इसमें ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। इस कार को पूरी तरह से चार्ज करने पर 7 घंटे का समय लगता है। इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.98 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें: अच्छी-अच्छी इलेक्ट्रिक बाइक्स के पसीने छुड़ाती है Odysse Vader बाइक! 125km की रेंज के साथ मिल रहा बहुत कुछ खास

Citroen EC3

सिट्रॉएन कंपनी की इस कार को एक बड़ा एसयूवी डिजाइन दिया गया है। कंपनी ने इस कार में 29.2kwh की बैटरी पैक दी है। 5 सीटर इस कार में 56bhp की ताकत और 143nm का टॉर्क पैदा होता है। 320km की रेंज के साथ इसमें ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। कंपनी का दावा है कि ये कार डीसी फास्ट चार्जर 60 मिनट में 10 से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है। वहीं, इस कार को फुल चार्ज में एक नियमित चार्जर से 10 घंटे का समय लगता है। इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.50 लाख रुपये है, जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत 12.43 लाख एक्सशोरूम है।

मॉडल MG Comet EV Citroen EC3
बैटरी 17.3KWH 29.2kwh
ताकत 42bhp 56bhp
टॉर्क 110nm 143nm
रेंज 230km 320km
सीटर 4 सीटर 5 सीटर
ट्रांसमिशन ऑटोमेटिक ऑटोमेटिक
चार्जिग टाइम 7 घंटे 10 घंटे

ये भी पढ़ें: Employees Overtime: कर्मचारियों की आयी मौज! अब ओवरटाइम का मिलेगा दोगुना पैसा, यहां की सरकार ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories