रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोNeeraj Chopra Car Collection: गोल्डन ब्वॉय को जैवलिन के साथ लग्जरी कारों...

Neeraj Chopra Car Collection: गोल्डन ब्वॉय को जैवलिन के साथ लग्जरी कारों से भी है खास लगाव, जानें गाड़ियों की पूरी लिस्ट

Date:

Related stories

Neeraj Chopra Car Collection: देश के गोल्डन ब्वॉय कहे जाने वाले स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर दुनियाभर में देश का नाम रोशन किया। रविवार देर रात हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में आयोजित हो रहे विश्व एथलीट चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा ने फाइनल मुकाबले में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। इसके साथ ही वह पहले इस प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बन गए। नीरज ने अपने शानदार प्रयास से जैवलिन थ्रो स्पोर्ट्स में भारत का डंक बजाया। इसके साथ ही उन्होंने इस खेल को और अधिक लोकप्रिय बना दिया।

Neeraj Chopra Car Collection की जानकारी

आज इस शानदार उपलब्धि को हासिल करने के बाद उनके पास दुनियाभर से शुभकामनाओं की लंबी लाइन लग गई है। हर कोई उन्हें बधाई दे रहा है और दुनियाभर में देश का नाम रोशन करने के लिए शुक्रिया अदा कर रहा है। मगर इन सबसे इतर क्या आपको पता कि नीरज को कारों का भी खास शौक है। यही वजह है कि उनके पास एक से बढ़कर एक लग्जरी कारें (Neeraj Chopra Car Collection) है। जानें पूरी डिटेल।

रेंज रोवर स्पोर्ट है गजब की लग्जरी कार

नीरज चोपड़ा के पास रेंज रोवर स्पोर्ट लग्जरी कार है, कार बाजार में अपनी मजबूत और दमदार क्षमता के लिए मशहूर रेंज रोवर की Range Rover Sport कार जबरदस्त कार है। इस लग्जरी कार में मस्कुलर और डॉयनेमिक डिजाइन मिलता है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 2 करोड़ रुपये से अधिक है।

फोर्ड मस्टैंग है नीरज चोपड़ा की फेवरेट कार

नीरज चोपड़ा के पास फोर्ड की बेहतरीन कार है। फोर्ड कंपनी दुनिया की पहली कार निर्माता कंपनी है। इसकी कारें काफी स्टाइलिश और खास होती हैं। ऐसे में फोर्ड मस्टैंग एक शानदार कार है। ये लग्जरी कार अपनी बढ़िया परफॉर्मेस के लिए काफी मशहूर है। इस कार की एक्सशोरुम कीमत 85 लाख रुपये के करीब है।

महिंद्रा एक्सयूवी700 जैवलिन गोल्ड एडिशन कार है काफी खास

महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी की कई लग्जरी कारें हैं। इसी कड़ी में महिंद्रा कंपनी ने नीरज चोपड़ा को टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने पर महिंद्रा एक्सयूवी700 जैवलिन गोल्ड एडिशन कार उन्हें तोहफे के तौर पर दी थी। इस कार की कीमत 25 लाख रुपये से अधिक बताई जाती है।

महिंद्रा थार से नीरज को खास लगाव

बताया जाता है कि महिंद्रा कंपनी की महिंद्रा थार से नीरज चोपड़ा को काफी लगाव है। ये एक शानदार ऑफरोड एसयूवी है। इसमें स्टाइल के साथ काफी गजब के फीचर्स भी दिए गए हैं। इसकी एक्सशोरूम कीमत 17 लाख रुपये है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर की बिल्ड क्वॉलिटी है शानदार

गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज के पास भारत की लग्जरी कारों में शुमार टोयोटा फॉर्च्यूनर भी है। इस कार की बिल्ड क्वॉलिटी और स्टाइल के साथ खूबियां भी काफी धांसू है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 50 लाख रुपये से अधिक है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories