शनिवार, जुलाई 20, 2024
होमऑटोNew Hyundai Elantra N: गजब के सेफ्टी फीचर्स और परफॉर्मेंस के साथ...

New Hyundai Elantra N: गजब के सेफ्टी फीचर्स और परफॉर्मेंस के साथ लॉन्च हुई ये गाड़ी, इंटीरियर भी है खास

Date:

Related stories

New Hyundai Elantra N: हुंडई की गाड़ियों का जलवा वैश्विक स्तर पर देखते ही बनता है। हमेशा ही कंपनी कोई न कोई गाड़ी मार्केट में पेश करती रहती है। अब हाल ही में हुंडई मोटर्स ने अपनी 8वीं एनिवर्सरी (Hyundai 8th anniversary) के मौके पर New Hyundai Elantra N को कई महत्वपूर्ण बदलावों के साथ ग्लोबल स्तर पर लॉन्च कर दिया है। बता दें, इस गाड़ी को कंपनी ने साल 2015 सितंबर महीने में लॉन्च किया था और अब इसके सेफ्टी फीचर्स से लेकर परफॉरमेंस तक में बदलाव किए गए हैं। हम यहां इसी गाड़ी के बारे में बात करने वाले हैं।

New Hyundai Elantra N का इंजन

इस गाड़ी में 2.0 लीटर T-GDI इंजन प्रदान किया गया है। जो 276 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 392 एनएम का पीक टॉर्क निकालने की क्षमता रखता है। इस गाड़ी के इंजन को 6 स्पीड मैनुअल और 8 स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन (DCT Transmission) के साथ जोड़ा गया है। कंपनी के मुताबिक, यह गाड़ी 280 किमी तक की टॉप स्पीड में चल सकती है। N लाइन-अप के तहत पेश की गई इस गाड़ी के इन्फोटेनमेंट सिस्टम और इंटीरियर में खास बदलाव किए हैं।

फीचर्स New Hyundai Elantra N
इंजन 2.0 लीटर T-GDI इंजन
टॉर्क 392 एनएम का पीक टॉर्क
शक्ति 276 बीएचपी की अधिकतम शक्ति
ट्रांसमिशन6 स्पीड मैनुअल और 8 स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन

New Hyundai Elantra N की खासियतें

इस गाड़ी में फीचर्स के तौर पर देखेंगे तो आपको कई कमाल की तकनीक देखने को मिलेंगी। इसमें इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल्ड सस्पेंशन (ECS), मोटर ड्राइवन पावर स्टीयरिंग की सुविधा दी गई है। ब्रेकिंग सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टैबलिटी कंट्रोल (ESC) दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें इंजन के परफॉरमेंस को विगत मॉडल की तुलना में बेहतर बनाने के लिए भी कंपनी ने कई बदलाव किए हैं। जिसकी वजह से ये अब कूलिंग सिस्टम के मामले में बेहतर हो गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories