शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमऑटोHyundai और Mahindra की नींद उड़ाने आया Tata Nexon EV MAX का...

Hyundai और Mahindra की नींद उड़ाने आया Tata Nexon EV MAX का नया मॉडल XZ+ LUX, जानिए सभी स्पेक्स और कीमत

Date:

Related stories

Tata Nexon EV MAX XZ+ LUX: इंडियन ऑटो मार्केट में इन दिनों नई कारों के आने का सिलसिला जारी है। इनमें मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, होंडा और हुंडई जैसी बड़ी कंपनियों के नाम शामिल हैं। ऐसे में अगर आप इलेक्ट्रिक कार लेने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि टाटा मोटर्स की नई कार Tata Nexon EV MAX XZ+ LUX ने बाजार में बड़ा धमाका कर दिया है। इस नए मॉडल में काफी कमाल के फीचर्स दिए गए हैं। जानिए टाटा मोटर्स के इस नए वेरिएंट की सभी खूबियां और कीमत।

Tata Nexon EV MAX का धमाका

टाटा ने इस कार के जरिए अपने इलेक्ट्रिक कार के पोर्टफोलियों को बढ़ाया है। इस इलेक्ट्रिक फ्लैगशिप कार में 40.5KWH की बैटरी दी गई है। इतनी क्षमता पर ये कार 141bhp की ताकत और 250nmका पीक टॉर्क जनरेट करती है। कंपनी का दावा है कि ये कार सिर्फ 10 सेकेंड में 100km की स्पीड पकड़ लेती है। इस कार की अधिकतम रफ्तार 140km प्रति घंटा है। वहीं, ये कार सिंगल चार्ज पर 453KM की रेंज देती है। टाटा ने इस कार में 3.3kw का एसी चार्जर दिया है। इसके अलावा टाटा ने इसका फास्ट चार्जिंग वाला वेरिएंट भी पेश किया है।

ये भी पढ़ें: Suzuki Hayabusa में मिलती है 300KM की टॉप स्पीड और कई धाकड़ फीचर्स, इसकी कीमत में खरीद लेंगे Hyundai Verna!

फीचर्सTata Nexon EV MAX XZ+ LUX
बैटरी40.5KWH
रेंज453KM
ताकत 141bhp
टॉर्क 250nmका
टॉप स्पीड140km

Tata Nexon EV MAX XZ+ LUX specs

Tata Nexon EV MAX XZ+ LUX में 10.25 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा और डिस्प्ले पर AQI का फीचर दिया गया है। इसके साथ ही एप्पल कार प्ले, एंडॉइड ऑटो, 180 से अधिक वॉय कमांड फीचर, फाइंड माई कार, ईबीडी के साथ एबीएस का सेफ्टी फीचर दिया गया है। इसके अलावा इसमें हिल होल्ड असिस्ट और ईएसपी का फीचर भी दिया गया है। इस कार में फ्रंट और रियर दोनों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। अलॉय व्हील्स के साथ इसका स्टाइल और बढ़ जाता है। टाटा की इस कार की एक्सशोरूम कीमत 18.49 लाख रुपये है। इस कार का सीधा मुकाबला Hyundai Kona Electric और Mahindra XUV400 से हो सकता है।

ये भी पढ़ें: 5G Phones: Xiaomi और iQOO के ये फोन्स देते हैं ज्यादा रैम, मिलते हैं कई जबरा फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories