सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोNew Renault Duster SUV सेगमेंट में Grand Vitara और Creta का बिगाड़ेगी...

New Renault Duster SUV सेगमेंट में Grand Vitara और Creta का बिगाड़ेगी खेल? लेटेस्ट लीक में हुआ बड़ा खुलासा!

Date:

Related stories

New Renault Duster: साल 2023 धीरे-धीरे समाप्ती की ओर है। ऐसे में फ्रांस की फेमस कार कंपनी रेनॉ इन दिनों अपनी अपकमिंग गाड़ी को लेकर चर्चा में बनी हुई है। अपनी कारों में यूनिक स्टाइल और स्पेशल फीचर्स के लिए मशहूर रेनॉ कंपनी नई रेनॉ डस्टर (New Renault Duster) को लाने की तैयारी कर रही है। इस कार के लॉन्च से पहले ही इसकी कई फोटोज लीक हो चुकी हैं। ऐसे में इसके फीचर्स ने मार्केट में धूम मचा दी है।

New Renault Duster की लीक डिटेल

नई रेनॉ डस्टर की लीक फोटोज को देखकर पता चलता है कि इसके आगे की तरफ फ्रंट फ्रेशिया को रिवाइज्ड किया गया है। कार में स्लीकर ग्रिल और स्कॉयर एलिमेंट दिया गया है। इसमें वाए शेप DRLS मिलता है। इस अपकमिंग कार में स्किड प्लेट के साथ स्कॉयर्ड व्हील्स आर्चीज मिलता है। इस एसयूवी में अलॉय व्हील्स मिलने वाले हैं।

लीक हुई खबरों में दावा किया जा रहा है कि इस कार के बैक में भी वाए शेप की एलईडी टेललाइट्स दी गई है। 4.6 मीटर लंबी इस नई गाड़ी में दोनों तरफ एक चपटा बुल बार मिल सकता है। जिसके दोनों तरफ वर्टिकल एयर वेंट्स मिलते हैं। इसमें रुफ रेल्स और स्पॉइलर भी मिलता है।

New Renault Duster में 3 इंजन ऑप्शन!

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस कार में 3 इंजन मिल सकते हैं। इसमें 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन जो कि 120bhp की ताकत देगा। 1.2 पेट्रोल हाईब्रिड इंजन 140bhp की ताकत देगा। वहीं, 1.3 लीटर पेट्रोल इंजन 170bhp की पावर दे सकता है। दावा किया जा रहा है कि इसमें डीजल इंजन नहीं दिया जाएगा।

New Renault Duster 2023 Price (संभावित)

बताया जा रहा है कि नई रेनॉ डस्टर को 5 सीटर के साथ साल 2025 तक में भारत में लाया जाएगा। खबरों में दावा किया जा रहा है कि इस नई कार की एक्सशोरूम कीमत 10 से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इस कार का मुकाबला Maruti Suzuki Grand Vitara, Hyundai Creta, Kia Seltos, Skoda Kushaq, Volkswagen Taigun और MG Astor से हो सकता है। इस कार का ग्लोबल डेब्यू 29 नवंबर 2023 को हो सकता है। हालांकि, इस बारे में कुछ भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories