सोमवार, अप्रैल 15, 2024
होमऑटोसबकी लंका लगाने आया Ola S1 X Electric Scooter, 190 किमी रेंज...

सबकी लंका लगाने आया Ola S1 X Electric Scooter, 190 किमी रेंज के साथ मिल रही लंबी बैटरी लाइफ

Date:

Related stories

OLA और Hero के इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में मिलती है जबरदस्त रेंज, खूबियां जानकर आपका भी खरीदने का जरूर करेगा मन!

Top EV Scooter Under 1.2 Lakh: बदलते समय के साथ वाहनों के चलन में भी बदलाव देखने को मिला है। इसको लेकर कहा जा रहा है कि आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहनों का ही होगा। ऐसे में लोग लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों में अपनी दिलचस्पी दिखा रहे हैं और उनकी कोशिश रहती है कि कम कीमत देकर भी बेस्ट इलेक्ट्रिक वाहन खरीदे जाएं।

70000 रुपए से कम कीमत में आते हैं ये Electric Scooters, Hero समेत Ampere जैसे स्कूटर्स हैं शामिल

अगर आप 70 हजार रुपए से कम कीमत पर कोई बढ़िया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो यहां दिए गए ऑप्शन्स आपके काम आ सकते हैं औऱ अपना पसंदीदा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स चुन सकते हैं।

200 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज देते हैं ये Electric Scooters, टॉप स्पीड देख दांतों तले उंगली दबा रहे लोग

अगर आप बढ़िया माइलेज और धांसू रेंज देने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स खरीदने का मन बना रहे हैं तो यहां कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बताए गए हैं जो जबरदस्त रेंज और टॉप स्पीड के लिए काफी जाने जाते हैं।

इन Electric Scooters को देखते ही फिदा हो जाते हैं लोग! खूबियां जानकर खुद को खरीदने से नहीं रोक पाएंगे आप

Electric Scooters: देश में इलेक्ट्रिक सेगमेंट काफी अच्छी रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। ऐसे में तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स हैं, जो अपने फीचर्स की वजह से काफी छाए हुए हैं। जानिए क्या उनके नाम।

Ola S1 X Electric Scooter: देश में सबसे ज्यादा अपने Electric Scooter बेचकर बेस्ट सेलिंग कंपनी बनने वाली Ola का डंका हर जगह बजा हुआ है। वैसे तो दो पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों में कई बड़ी कंपनियों ने अपने वाहन उतारे हुए हैं। लेकिन फिलहाल ओला का कोई रिकॉर्ड तोड़ता हुआ नहीं दिख रहा है। अपने इन्हीं चाहने वालों के कंपनी Ola S1 X Electric Scooter लेकर आयी है। इसकी खासियत ये है कि, ये सिंगल चार्ज पर 190 किमी की रेंज देता है और इसकी बैटरी के लिए 8 साल की वारंटी मिल रही है।

Ola S1 X Electric Scooter बैटरी वेरियंट

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरुम कीमत 79,999 लाख रुपये है, वहीं, टॉप वेरिएंट को 1.10 लाख रुपये की एक्स शोरुम कीमत में पेश किया गया है।इस स्कूटर को तीन बैटरी वेरियंट में लॉन्च किया गया है। ये 4kWh , 3kWh और 2 kWh कैपेसिटी वाली बैटरी हैं। इनकी कीमत पर इसी के आधार पर भिन्न -भिन्न रखी गई हैं।

Ola S1 X Electric Scooter की रेंज

4kWh की बैटरी पर ये 190 की रेंज देगा, 3kWh पर 143 किमी की रेंज और 2 kWh वाली बैटरी पर 95 किमी की रेंज देगा। वहीं, 4kWh और 3kWh बैटरी वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा होगी। इसके साथ ही 2 kWh बैटरी वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर 85 किमी प्रति घंटा की स्पीड तक ही दौड़ेगा।

Ola S1 X Electric Scooter की कीमत

Ola S1 X 4kWh बैटरी1.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)
OlaS1 X3kWh बैटरी90,000 रुपये (एक्स-शोरूम)
Ola S1 X2 kWh बैटरी 80,000 रुपये (एक्स-शोरूम)

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी 4 अप्रैल 2024 से शुरु होगी।ये इलेक्ट्रिक स्कूटर Red Velocity, Midnight, Vogue, Stellar, Funk, Porcelain White और Liquid Silver जैसे कलर्स में पेश किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories