सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोPM Modi Car Collection: प्रधानमंत्री मोदी करते हैं इन खास गाड़ियों में...

PM Modi Car Collection: प्रधानमंत्री मोदी करते हैं इन खास गाड़ियों में सफर, हाईटेक सिक्योरिटी से लैस हैं ये कारें

Date:

Related stories

इंटरनेशनल लॉयर्स कांफ्रेंस में PM मोदी ने कही बड़ी बात, बोले- ‘ये भी वसुधैव कुटुम्बकम की भावना का प्रतीक है’

International Lawyers Conference 2023: देश की राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन में आज बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा इंटरनेशनल लॉयर्स कॉन्फ्रेंस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

PM Modi Car Collection: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 17 सितबंर को 73 वर्ष के हो चुके हैं। इस मौके पर इनसे जुड़ी तमाम चीजें आप खबरों में पढ़ रहे होंगे या देख रहे होंगे लेकिन आज इनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको इनकी शाही सवारी के बारे में बताने वाले हैं कि आखिर नरेंद्र मोदी किस गाड़ी से सफर करते हैं और ये गाड़ी सुरक्षा के पैमाने पर कितनी मजबूत होती है। नरेंद्र मोदी के काफिले में जो गाड़ियां रफ्तार भरती हैं वह एक से एक टॉपक्लास फीचर्स से लैस गाड़ियां होती हैं तो चलिए फिर पीएम मोदी के कार कलेक्शन (PM Modi Car Collection) के बारे में जान लेते हैं।

PM Modi के काफिले की कुछ खास बातें

वैसे तो कभी भी प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिहाज इस्तेमाल होने वाली गाड़ियों के बारे में जानकारी नहीं दी जाती है लेकिन रिपोर्ट्स में इनके कार कलेक्शन के बारे में तमाम तरह की खबरें चलती हैं। कहा जाता है नरेंद्र मोदी की गाड़ी को खासतौर से डिजाइन किया जाता है। ये कार ढेरों हाईटेक फीचर्स से लैस होती है, सुरक्षा के मामले में इसकी मजबूती को मात देना काफी मुश्किल काम होता है। कहा तो यहां तक जाता है कि प्रधानमंत्री  के कार कलेक्शन में मौजूद ज्यादातर गाड़ियां बम ब्लास्ट को भी झेलने की क्षमता रखती हैं।

PM Modi Car Collection में शामिल हैं ये गाड़ियां

Mercedes-Maybach S650:  रिपोर्ट्स के मुताबिक फिलहाल नरेंद्र मोदी जिस गाड़ी से सफर करते हैं वह Mercedes-Maybach S650 है। जिसको स्पेशल तौर पर इनकी सुरक्षा को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। यह गाड़ी हाई प्रोटक्शन सिक्योरिटी के साथ आती है। इसकी मजबूती का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं इसकी बॉडी पर बम ब्लास्ट और गोलियों की बौछार का कोई असर नहीं पड़ता है।

BMW 7 Series 760 Li: कहा जाता है प्रधानमंत्री के काफिले में ये गाड़ी भी मुख्य रूप से मौजूद है। सुरक्षा के लिहाज से इसमें भी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। इस गाड़ी को उन्नत तकनीक से लैस किया गया है। जो इसे बेहद अलग कार बना देता है।

Mahindra Scorpio 4X4: महिंद्रा की ये गाड़ी लिस्ट में देखकर आपको थोड़ा अटपटा लग रहा होगा लेकिन कुछ सालों पहले तक नरेंद्र मोदी इसी गाड़ी से सफर किया करते हैं। इस गाड़ी को खासतौर से प्रधानंत्री की सुरक्षा को देखते हुए डिजाइन किया गया था।

ध्यान दें, ये खबर रिपोर्ट्स के आधार पर लिखी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार कलेक्शन पर कोई जानकारी आधिकारिक तौर पर नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories