Polaris Slingshot R

Polaris Slingshot R: क्या आपने कभी कोई ऐसी बाइक देखी है जिसमें तीन पहिये हों और उसमें चार लोगों के बैठने के लिए पर्याप्त जगह दी गई हो। ये दिखने में तो कार जैसी है लेकिन ये असल में एक मोटरसाइकिल है। इसमें हाई परफॉर्मेंस वाले पैडल शिफ्टर्स दिए गए हैं जिनसे इस बाइक के शिफ्ट पॉइंट्स को कंट्रोल किया जा सकता है। इस बाइक को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में मात्र 4.9 सेकेंड का समय लगता है।

Polaris Slingshot R के स्पेसिफिकेशन्स

अगर Polaris Slingshot R के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो बता दें कि यह बाइक मात्र 4.9 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इतना ही नहीं यह बाइक हवा को टक्कर देते हुए 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है जो इसकी टॉप स्पीड है। इसमें 1997 सीसी का इंजन दिया गया है जो 203 bhp की पॉवर देती है और 195 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक के साथ ग्राहकों को मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है।

BrandPolaris
ModelPolaris Slingshot R
Engine Displacement1997 cc
Max Power203 bhp
Max Torque195 Nm
TransmissionManual/Transmission
Top Speed200 kmph
Seating Capacity4

कैसा है लुक?

इस मोटरसाइकिल के लुक की बात करें तो बता दें कि यह देखने में बिल्कुल कार जैसी है। इसमें तीन पहिये दिए गए हैं और चार लोगों के बैठने के लिए कार की तरह ही सीट दी गई हैं। इस मोटरसाइकिल की ऊंचाई 1318 मिमी, लंबाई 3800 मिमी और चौड़ाई 1980 मिमी है। इसका व्हीलबेस 2667 मिमी और ग्राउंड क्लियरेंस 137.3 मिमी है।

क्या हैं फीचर्स?

अगर इसके फीचर्स की बात करें तो बता दें कि इस कार जैसी दिखने वाली बाइक में एडवांस टेक्नोलॉजी वाले फीचर्स दिए गए हैं। इसमें राइड कमांड, कनेक्टेड सर्विसेज, GPS नेविगेशन, स्टेज 3 रॉकफोर्ड फॉसगेट ऑडियो और एप्पल कारप्ले के साथ 7 इंच का डिस्प्ले दिया गया है।

क्या है कीमत?

अगर इसकी कीमत की बात करें तो बता दें कि इसकी शुरुआती कीमत 33,999 डॉलर है जो भारतीय रुपयों में लगभग 28 लाख रुपए है। बता दें कि यह बाइक भारत में उपलब्ध नहीं है।

ये भी पढ़ें: OLA और ATHER क्यों खरीदें जब 50000 रुपये से कम में मिल रहे ये खतरनाक ELECTRIC SCOOTER, स्पीड और माइलेज में भी हैं परफेक्ट