मंगलवार, मई 21, 2024
होमऑटोPorsche Macan EV की कीमत में खरीद लेंगे आलीशान बंगला, जानें ...

Porsche Macan EV की कीमत में खरीद लेंगे आलीशान बंगला, जानें Electric Car की खासियत

Date:

Related stories

Porsche Macan EV : दुनिया की सबसे बड़ी और महंगी ऑटो कंपनी में शुमार Porsche ने अपनी Porsch Macan EV टर्बो इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर दिया है। इस कार में इतने ज्यादा बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं कि, ग्राहक ना चाहते हुए भी इस महंगी कार को खरीदने का सपना देखेंगे। ये कार Porsche की दूसरी Electric Car है। इस कार को 1.65 करोड़ रुपये की एक्स-शोरूम में पेश किया गया है। ये कीमत इतनी ज्यादा है कि, इसमें एक खूबसूरत और आलीशान बंगला खरीदा जा सकता है।

Porsche Macan EV की बुकिंग और खासियत

इस कार की बुकिंग भी शुरु हो चुकी है और इसी साल इसकी डिलीवरी भी दी जाएगी। ये मौजूदा Macan पेट्रोल कार के डिजाइन से कुछ हटकर है। इस कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें तीन डिजिटल डिस्प्ले दी गई है। Standard 12.6-inch curved instrument cluster , 10.9-inch infotainment touchscreen और तीसरी 10.9-inch touchscreen इसका इस्तेमाल passenger कर सकते हैं।

Porsche Macan EV के फीचर्स

फीचरPorsche Macan EV
बूट स्पेस540 लीटर के बूट स्पेस मिल रहा है।
टॉप स्पीड220kp की टॉप स्पीड मिल रही है।
पावर/टॉर्क408hp पावर और 650Nm टॉर्क मिल रही है।
बैटरी95kWh बैटरी दी गई है।
चार्जर800V DC सिस्टम पर 270kW का चार्जर मिल रहा है। जो कि, 21 मिनट में 10-80 प्रतिशत कार को चर्ज कर देती है।
रेंज591 किमी की रेंज मिल रही है।

Porsche Macan EV की भारत में क्या कीमत होगी? इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन ये कार जब से लॉन्च हुई है तब से इसकी काफी चर्चा हो रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories