Home ऑटो PURE EV ecoDryft: 135KM की रेंज के साथ पेश हुई देश की...

PURE EV ecoDryft: 135KM की रेंज के साथ पेश हुई देश की सबसे सस्ती Electric Bike, फटाफट जानिए फीचर्स

0
PURE EV ecoDryft Electric Bike

PURE EV ecoDryft Electric Bike: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का सेगमेंट धीरे-धीरे अपनी पकड़ मजबूत कर रहा है। इसी कड़ी में कई देसी और विदेशी कंपनियां अपने नए मॉडलों को पेश कर रही हैं। इसी बीच एक नई इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी ने अपनी दमदार इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है। अगर आप किसी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको एक बार इस खबर को ध्यान से पढ़ना चाहिए।

PURE EV ने लॉन्च की शानदार बाइक

टू-व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी प्योर ईवी (PURE EV) ने अपनी ecoDryft मोटरसाइकिल को पेश कर दिया है। इसके साथ ही ये बाइक देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक की लिस्ट में शामिल हो गई है। कंपनी ने इस बाइक को काफी शानदार लुक और फीचर्स के साथ पेश किया है।

ये भी पढ़ें: MARUTI BREZZA VS MARUTI FRONX कौन सी कार है दमदार, खरीदने से पहले 1 मिनट में पढ़ें कम्पैरिजन

जानिए रेंज और फीचर्स

PURE EV ने ecoDryft इलेक्ट्रिक बाइक को 4 कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा है। इसमें ब्लैक, ग्रे, ब्लू और लाल रंग शामिल है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक में 3kWh क्षमता की बैटरी दी है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक एक बार फुल चार्ज होने के बाद 135KM की रेंज दे सकती है। हालांकि, इसकी ड्राइविंग रेंज सड़क और राइडिंग पर निर्भर करती है। कंपनी ने बताया है कि इसमें बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम और कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ दिया गया है। वहीं, ये बाइक 75KM की टॉप स्पीड के साथ आती है। कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक दिया है।

चार्ज होने में लेती है इतना समय

कंपनी ने इसमें फ्यूल टैंक के नीचे बैटरी पैक दी है। ये बाइक तीन ड्राइविंग मोड के साथ आती है। इसमें ड्राइव मोड में 45KM प्रति घंटा, क्रॉसओवर मोड में 60KM प्रति घंटा और थ्रील मोड में 75KM प्रति घंटा की रफ्तार देती है। बाइक का कुल वजन 101 किलोग्राम है। इस बाइक की बैटरी 3 घंटे में 20 से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है। वहीं, इसे फुल चार्ज होने में 6 घंटे का समय लगता है।

रेंज135KM
टॉप स्पीड75KM
स्पेशल फीचरबैटरी मैनेजमेंट सिस्टम
वजन 101 किलोग्राम
चार्जिंग टाइम6 घंटे

जानिए कितनी है कीमत

आपको बता दें कि ये बाइक एक बेसिक मोटरसाइकिल की तरह दिखती है। इसमें सिंगल पीस सीट, एंगुलर हैंडलैंप, फाइव स्पोक, अलॉय व्हील, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर, सेंट्रल लॉकिंग, पैसेंजर फुटरेस्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। वहीं, इसकी कीमत की बात करें तो इसे 99999 रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत (दिल्ली) के साथ पेश किया गया है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version