सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोMaruti Brezza और Maruti Fronx में से किसमें हैं बेहतर फीचर्स?...

Maruti Brezza और Maruti Fronx में से किसमें हैं बेहतर फीचर्स? खरीदने से पहले 1 मिनट में पढ़ें कम्पैरिजन

Date:

Related stories

Maruti Brezza vs Maruti Fronx: बाजारों में मारूति सुजुकी की कई गाड़ियां पहले से ही मौजूद हैं। अब मारूति ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी फ्रोंक्स क्रॉसओवर को पेश किया है। इसकी बुकिंग भी नेक्सा की डीलरशिप पर शुरू हो गई है। ये कार अप्रैल या मई में लॉन्च हो सकती है। वहीं पिछले साल लॉन्च हुई मारूति ब्रेजा की डिमांड बाजारों में काफी ज्यादा है। अगर आप इन दोनों में से किसी कार को खरीदने का विचार बना रहे हैं तो बता दें कि इस आर्टिकल में हम इन दोनों कारों का कम्पैरिजन करने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप यह जान सकते हैं कि इन दोनों कारों में से कौन सी खरीदना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

Maruti Brezza

मारूति सुजुकी की ब्रेजा पिछले साल लॉन्च हुई है। इसके कई सारे वैरिएंट्स हैं। इसकी एवरेज एक्सशोरूम शुरुआती कीमत 7.99 लाख रुपए है औरइसके टॉप मॉडल की कीमत 13.96 लाख रुपए है। ये कारें आपको मैन्युअल और ऑटोमेटिक ऑप्शन में मिल जाएंगी। इन कारों का माइलेज 19.8 से 19.9 किलोमीटर प्रति लीटर तक है। इनमें 1462cc का इंजन दिया गया है। यह 5 सीटर कार है। ये बॉक्सी लुक में आती है और इसे ग्लोबल सी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है।

Brand Maruti Suzuki
Model Brezza
Engine 1462cc
Fuel Type Petrol
Mileage 19.8-19.9 kmpl
Transmission Manual and Automatic
Max Torque 136.8nm @4400rpm
Max Power 101.65bhp @6000 rpm
Body Type SUV
Seating Capacity 5

Maruti Fronx

मारूति फ्रोंक्स का डिजाइन काफी स्टाइलिश होगा। ये कार विटारा से प्रेरित है। फ्रोंक्स को हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। फ्रोंक्स में 1197cc का 1.2 लीटर माइल्ड हाइब्रिड NA पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह 90पीएस की पॉवर और 113एनएम टॉर्क जनरेट करता है। इसमें एक नया 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन मिलता है। यह 100पीएस की पावर और 148एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इन दोनों इंजनों में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलता है। इसके अलावा इसमें 5 स्पीड AMT और 6 स्पीड ऑटोमेटिक का भी ऑप्शन मिल रहा है।

क्या होगी कीमत?

बता दें कि अभी इसकी कीमत का ऐलान नहीं किया गया है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8 लाख रुपए हो सकती है। यह 15 मार्च 2023 को लॉन्च हो सकती है।

दोनों कारों के फीचर्स में क्या हैं समानताएं?

बता दें कि मारूति फ्रोंक्स और मारूति ब्रेजा के बहुत से फीचर्स एक समान हैं। इन दोनों ही कारों में वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, 9 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा पैडल शिफ्टर्स, 6 एयरबैग, एक हेड अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रिक सनरूफ, Arkamys साउंड सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, हिल होल्ड असिस्ट, OTA अपडेट्स, एक TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories