बुधवार, मई 29, 2024
होमऑटोRenault की नई Duster SUV क्या Hyundai Creta और Maruti की इस...

Renault की नई Duster SUV क्या Hyundai Creta और Maruti की इस धाकड़ कार पर पड़ेगी भारी?

Date:

Related stories

Renault Duster SUV: इन दिनों ग्राहकों में SUV गाड़ियों को लेकर काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। यही वजह से ही ऑटो मार्केट में कंपनियां एक दूसरे को टक्कर देने लगी हैं। इन्ही ग्राहकों के दिलों पर राज करने Renault की नई Duster SUV आ रही है।

Renault Duster SUV का इन गाड़ियों से हो सकता है मुकाबला

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस कार को 2025 तक लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल कंपनी की तरफ से इस नई SUV कार को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आ सकी है। ये Renault की Next Gen Duster बताई जा रही है। कुछ समय पहले इसकी टेस्टिंग की खबरें भी सामने आयी थीं।Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Suzuki Grand Vitara, Skoda Kushaq, Toyota Urban Cruiser Hyryder जैसी शानदार गाड़ियों से हो सकता है।

Renault Duster SUV के संभावित फीचर्स

फीचरRenault Duster SUV
इंजन1498 सीसी का इंजन मिल सकता है।
खासियतमैनअुल और ऑटोमेटिक दोनों ही विकल्प में लॉन्च हो सकती है।
टर्बो इंजन1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिल सकता है। 1.0L Eco-G ड्यूल फ्यूल इंजन मिल सकता है।
पावर167.6 bhp और 109bh की पावर मिल सकती है।
सीटरये एक 7 सीटर कार हो सकती है।

Renault Duster SUV का संभावित डिजाइन

इस कार के डिजाइन और इंटीरियर की बात करें तो इसमें बड़ा केबिन बहुत ज्यादा बूट स्पेस के साथ मिल सकता है। इसका फ्रंट बिगस्टर जैसा हो सकता है। फिलहाल कंपनी ने इस SUV को लेकर किसी भी प्रकार की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। ये सभी जानकारी लीक फीचर्स के आधार पर जुटाई गई है। अभी इसकी लॉन्चिग और कीमत को लेकर भी कोई अपडेट आधिकारिक रुप से नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories