शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोMahindra XUV700 जैसी कार को टक्कर देने के लिए Renault जल्द ही...

Mahindra XUV700 जैसी कार को टक्कर देने के लिए Renault जल्द ही लॉन्च करेगी Duster 2023 SUV कार, किए जाएंगे ये बड़े बदलाव

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Renault Duster 2023: वैसे तो Renault कंपनी की कई कारों को काफी पसंद किया जाता है जिनमें Duster भी शामिल है। यह कार भारत में काफी ज्यादा मशहूर है लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं कंपनी की आने वाली नई Duster 2023 कार के बारे में। उम्मीद है जल्द ही इस कार को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। इस कार में जबरदस्त स्टाइलिश लुक के साथ तगड़ा पॉवरट्रेन मिलेगा और इस कार की सीधी टक्कर महिंद्रा की एक्सयूवी700 से होगी। तो आइये देखते हैं कि क्या कुछ मिलेगा इस लॉन्च होने वाली कार में। इसका मुकाबला Mahindra XUV700  से हो सकता है।

ये भी पढ़ें: खूबियों से लबालब HYUNDAI ALCAZAR कार हुई लॉन्च, देख TATA और MAHINDRA को लगी मिर्च!

Renault Duster 2023 Specifications

मीडिया में जारी रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी रेनो डस्टर 2023 में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दे सकती है जो कि 48V के हाइब्रिड सिस्टम के साथ होगा। ये इंजन 130 बीएचपी का पावर आउटपुट देगा। इस कार की माइलेज 25 किमी/प्रति लीटर तक हो सकती है।

Engine 1.2L
Power 130Bhp
Infotainment System 8 Inch With Apple Car Play & Android
Mileage 25Kmpl
Hybrid System 48V
Features Cruise Control Inclinometer, Leather Upholstery, Multiview

 

बात करें इस कार में मिलने वाले फीचर्स का तो इसमें क्रूज कंट्रोल एन्‍क्लाइनोमीटर, लैदर अपहॉल्‍स्ट्री, मल्टीव्यू कैमरा जैसे कई फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इसके साथ ही एंटरटेनमेंट के लिए इसमें 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकत है जो कि एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो के सपोर्ट के साथ होगा।

Renault Duster 2023 किए जाएंगे बड़े बदलाव

आपको बता दें कि मौजूदा रेनो डस्टर को बंद कर दिया गया है और कंपनी जल्द ही रेनॉल्ट डस्टर 2023 को नए लुक और इंजन के साथ में इसका बिल्कुल नया मॉडल मार्केट में लॉन्च करेगी जिसे पहले यूरोपियन मार्केट में पेश किया जाएगा। रेनो डस्टर 5 सीटर देश में अब तक एक मिड साइज एसयूवी कार थी लेकिन अब इसे फुल साइज एसयूवी सेगमेंट में लॉन्च किया जाएगा। इस कार के साइज व डिजाइन में बड़ा बदलाव कर इसे 7 सीटर कैपेसिटी के साथ CMF-B आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। हालांकि इस कार की कीमत को लेकर अभी तक कंपनी ने कोई भी बदलाव नहीं किया है।

ये भी पढ़ें: SAMSUNG 32 Inch LED Tizen Smart TV को 2490 रुपये में मंगाए, मौका हाथ से न जाने दें

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories