रविवार, जून 23, 2024
होमऑटोमार्केट में Revolt की बढ़ सकती है धाक, अब कंपनी 50 आउटलेट्स...

मार्केट में Revolt की बढ़ सकती है धाक, अब कंपनी 50 आउटलेट्स पर बेचेगी धाकड़ रेंज वाली RV 400 Electric Bike

Date:

Related stories

RV 400 Stealth Black: 150 किमी की रेंज व AI तकनीक से लैस इस ई-बाइक के क्या ही कहने, स्टाइलिश लुक देख दीवाना हो...

RV 400 Stealth Black: बदलते समय के साथ दो पहिया वाहन निर्माता कंपनियों ने भी खुद को बदला है और पेट्रोल के साथ इलेक्ट्रिक बाइक बानाने पर भी फोकस किया है। लोगों की माने तो आने वाला समय इलेक्ट्रिक मॉडल का ही होगा क्योंकि पेट्रोल की बढ़ती कीमत के बीच अब सभी इलेक्ट्रिक बाइक को प्रेफर करना ही पसंद कर रहे हैं।

Revolt RV 400: देश में नई-नई बाइक्स अपने शानदार फीचर्स के साथ जल्द ही दस्तक देने आने वाली हैं। इसी कड़ी में रिवोल्ट मोटर्स (Revolt RV 400) ने मोटरसाइकिल सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत बनाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। कंपनी के इस कदम से आने वाले समय में बाइक की बिक्री में इजाफा हो सकता है। दरअसल, रिवोल्ट मोटर्स ने देश के 14 शहरों में 15 नए आउटलेट्स को खोला है।

रिवोल्ट मोटर्स के आउटलेट्स में हुआ इजाफा

यहां पर आपको बता दें कि इससे पहले रिवोल्ट मोटर्स कंपनी के 35 आउटलेट्स देशभर में खुले हुए थे, मगर अब 15 नए आउटलेट्स के साथ ही इनकी संख्या बढ़कर 50 हो गई है। कंपनी की योजना है कि आने वाले तीन महीनों में आउटलेट्स की संख्या को 100 के पार पहुंचाया जाए।

ये भी पढ़ें: Ola के लिए सिर दर्द बने Ampere Zeal EX Electric Scooter को 6000 रुपये में खरीदने का शानदार मौका, जानें फीचर्स और कीमत

रिवोल्ट मोटर्स ने इन शहरों में खोले हैं नए आउटलेट

मुंबई, औरंगाबाद, वापी, बहादुरगढ़, रायपुर, गाजियाबाद, फरीदाबाद, सूरत, मेरठ, झांसी, कोटा, भुवनेश्वर, आगरा और देहरादून शामिल है।

रिवोल्ट आरवी 400 इलेक्ट्रिक बाइक के फीचर्स

मॉडल Revolt RV 400
बैटरी 3.24kwh
राइडिग मोड्स 3
चार्जिंग टाइम 4.5 घंटे
रेंज 150KM
टॉप स्पीड 85KM

 

रिवोल्ट आरवी 400 इलेक्ट्रिक बाइक में काफी कमाल के फीचरस् के दिए गए हैं। कंपनी ने इस बाइक में 3.24kwh क्षमता वाली लिथियम ऑयन बैटरी पैक दिया है। इस बाइक में 3000W की इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि इस बाइक की बैटरी 3 घंटे में 0 से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है, जबकि पूरी तरह से चार्ज होने में 4.5 घंटे का समय लगता है।

कंपनी ने इस बाइक में राइडिंग के लिए तीन मोड दिए हैं। इसमें इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स है। इसके नॉर्मल मोड में 100KM की रेंज और 65KM की टॉप स्पीड मिलती है। इको मोड में 45KM की टॉप स्पीड और 150KM की रेंज मिलेगी। वहीं, इसके स्पोर्ट्स मोड में 85KM की टॉप स्पीड और 80KM की अधिकतम रेंज मिलती है।

रिवोल्ट आरवी 400 की खूबियां

रिवोल्ट आरवी 400 में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, वाई-फाई, डिजिटल इंस्ट्रमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, नेविगेशन, पुश बटन स्टार्ट, बैटरी स्टेटस, एलईडी टर्न इंडिकेटर, लो बैटरी इंडीकेटर, एलईडी हैडलाइट्स, एलईडी टेल लाइट्स, लोकेट माय बाइक जैसे फीचर्स मिलते हैं। कंपनी ने इस बाइक को 1.25 लाख रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत (दिल्ली) में उतारा है।

ये भी पढ़ें: Samsung ने लॉन्च किया Galaxy S23 Ultra का BMW M Edition, सिर्फ इतने ही यूजर्स खरीद पाएंगे

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories