शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोRolls Royce ने बनाई रंग बदलने वाली Phantom Syntopia सेडान कार, कीमत...

Rolls Royce ने बनाई रंग बदलने वाली Phantom Syntopia सेडान कार, कीमत और फीचर्स होश उड़ा देंगे

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

Rolls Royce Phantom Syntopia: वर्ल्ड की मशहूर लग्जरी कार निर्माता कंपनियों में से एक रोल्स रॉयस ने अपनी कलर बदलने वाली फैंटम सिंटोपिया सेडान कार को बनाया है। मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक ये कार अब तक की सबसे प्रीमियम कारों में से एक होगी और इसके साथ ही इस कार की खास बात यह है कि कंपनी ने इस कार का केवल एक ही यूनिट को तैयार किया है। यह कार आने वाले मई के महीने में डिलीवर कर दी जाएगी।

ये भी पढें: STAR WARS की तरह उड़ान भरने आ रही XTURISMO HOVERBIKE, कीमत देखकर होश उड़ जाएंगे

Rolls Royce Phantom Syntopia स्पेसिफिकेशन

Rolls Royce की इस Phantom Syntopia लग्जरी कार में 6.6 L का ट्विन-टर्बो V12 इंजन दिया गया है जो कि 562hp की अधिकतम पावर ते साथ में 780Nm का हाइएस्ट टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही इसमें 8-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन को जोड़ा गया है। इस कार की माइलेज 9 किमी/लीटर है और यह कार 250 किमी/घंटे की टॉप स्पीड से चल सकती है। इस कार का रंग इसमें दी गई पेंट स्कीम की  वजह से रंग बदल सकते हैं।

Model Rolls Royce Phantom Syntopia
Engine 6592cc Twin Turbo V12
Power 562HP
Torque 780 Nm
Mileage 9KMPL
Price 4.4 Cr

 

Rolls Royce Phantom Syntopia कार का रंग

फैंटम सिंटोपिया कार को कंपनी ने और ज्यादा लग्जरी बनाने के लिए इसमें बेस्पोक लिक्विड नोयर शेड में पेंट किया है। इस कारण से इस लग्जरी कार का कलर कभी नीला, मैजेंटा, बैंगनी और कभी गोल्डन रंग का दिखाई देता है।

Rolls Royce Phantom Syntopia की कीमत

कंपनी के द्वारा खासतौर पर बनाई गई फैंटम सिंटोपिया कार को स्पेशल सिंगल डिजाइन में बनाया गया है जिस वजह से इस कार के इसके मौजूदा स्टैंडर्ड मॉडल से ज्यादा है। यह कार लंदन में 4.4 करोड़ रुपये की कीमत में सेल हुई है।

ये भी पढ़ें: MAHINDRA XUV को पछाड़ने वाली TATA NEXON को मात्र 9726 रूपए में खरीदें! ये फीचर खूब करा रहा सेल

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories