शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोStar Wars की तरह उड़ान भरने आ रही XTURISMO Hoverbike, कीमत देखकर...

Star Wars की तरह उड़ान भरने आ रही XTURISMO Hoverbike, कीमत देखकर होश उड़ जाएंगे

Date:

Related stories

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

बारिश में Electric Car चलाते हुए भूलकर भी न करें ये गलती, वरना लेने के पड़ जाएंगे देने

Electric Car को धूप और बारिश में निकालते हुए हमेशा कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। अगर आप इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको ये बातें जरूर पता होना चाहिए।

XTURISMO Hoverbike: आपने उड़ने वाली बाइक के बारे में फिल्मों में ही देखा लेकिन अब आपको जल्द ही ये बाइक असल जिंदगी में भी देखने को मिलेगी। इसके आने के बाद अब लोग हवा में अपनी मर्जी से उड़ान भर सकेगें। दरअसल जापान की एक स्टार्टअप कंपनी AERWINS Technologies ने XTURISMO Hoverbike को बनाया है और यह बाइक हवा में उड़ान भर सकती है। यह बाइक Star Wars में दिखाई गई हवाई बाइक की तरह ही आसमान में उड़ान भर सकती है। कंपनी ने इसमें Kawasaki कंपनी की 228hp motor के साथ में 2 लार्ज सेंट्रल्स रोटर्स को जोड़ा गया है। तो पढ़िये इस बाइक की खासियत के बारे में।

ये भी पढ़ें: MAHINDRA XUV को पछाड़ने वाली TATA NEXON को मात्र 9726 रूपए में खरीदें! ये फीचर खूब करा रहा सेल

AERWINS Technologies का मोटिव

मीडिया में जारी रिपोर्ट्स के मुताबिक साइंस फिक्शन को रियल लाइफ में बदलना चाहती है। ऐसे में इस बाइक के आने के बाद लोग अपनी असल जिंदगी में स्वतंत्र रूप से आसमान में उड़ान भर सकेंगे। का सफर कर पाएगा और इसके साथ कंपनी नेक्स्ट जेनरेशन ट्रांस्पोर्ट सिस्टम को बढ़ावा देना चाहती है। इस बाइक को लाकर कंपनी दुनिया को ऐसा एक्सपीरिंस देगी जो कि इससे पहले कभी नहीं किया गया होगा।

XTURISMO Hoverbike की कीमत

इस उड़ने वाली बाइक कीमत की बात करें तो इसकी कीमत आपको चौंकाने लायक है और इसे अमेरिका में ये बाइक £461000 यानी करीब 4.4 करोड़ रुपए में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इस बाइक का इस्तेमाल Disaster Relief, Search और Rscue Mission जैसे प्रेक्टिकल के लिए भी किया जाएगा। पहले से ही यह उड़ने वाली बाइक जापान में बिक्री के लिए उपल्बध है और इसकी पहली डिलीवरी 16 दिसंबर 2022 को की गई थी।

ये भी पढ़ें: SAMSUNG 32 Inch LED Tizen Smart TV को 2490 रुपये में मंगाए, मौका हाथ से न जाने दें

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories