रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोबारिश में Electric Car चलाते हुए भूलकर भी न करें ये गलती,...

बारिश में Electric Car चलाते हुए भूलकर भी न करें ये गलती, वरना लेने के पड़ जाएंगे देने

Date:

Related stories

Electric Car: देश और दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसके पीछे की एक वजह पेट्रोल और डीजल के बढ़ते हुए दाम बताए जा रहे हैं। इस बीच कई देसी और विदेशी कंपनियों में सस्ते में अच्छी इलेक्ट्रिक कार को उतारने की होड़ मच गई है। ऐसे में अगर आपने इलेक्ट्रिक कार खरीद ली है या फिर खरीदना चाहते हैं तो एक बार इन बातों पर जरूर ध्यान दें। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से आप बारिश और धूप में अपनी इलेक्ट्रिक कार का इस्तेमाल कर सकते हैं। वैसे कंपनियां इलेक्ट्रिक कार को सेफ तो बनाती है लेकिन धूप और बारिश में इलेक्ट्रिक कार का खास ध्यान रखना जरूरी होता है।आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि आपकी Electric Car  को खराब नहीं होने देगी।

पानी से कैसे बचाएं

Electric Car को पानी से बचाना चाहिए।  कंपनियां वाटरप्रुफ सेफ्टी तो इन गाड़ियों में देती ही हैं। लेकिन फिर भी इन कारों में अंदर पानी गिराने से बचना चाहिए। इसके साथ ही बाहर निकालते हुए भी इन बातों का ध्यान रखना चाहिए। कार के अंदर पानी गिरना आपको मुसीबत में डाल सकता है।

नमी रखें दूर

Electric Car में जहां तक हो सके नमी नहीं रहने देनी चाहिए। कार के अंदर अगर नमी होगी तो इसके इंटिरियर पर प्राभव पड़ सकता है। इसलिए जहां तक हो सके कार से नमी को दूर रखें।

ये भी पढ़ें: 521km की रेंज और मॉर्डन फीचर से क्या Tesla को चित कर देगी BYD Atto 3 Electric Car? लुक चुरा सकता है दिल

धूल से दूरी

Electric Car में धूल या फिर डस्ट को नहीं जाने  देना चहिए। अगर आपकी कार के पार्टस में धूल जमा हो गई तो कार में खराबी होने के चांस ज्यादा बढ़ जाएंगे। इसलिए कार को धूल से दूर रखना चाहिए।

धूप पहुंचा सकती है नुकसान

किसी भी Electric Car को चलाने में सबसे महत्वपूर्ण उसकी बैटरी होती है। अगर बहुत ज्यादा धूप हो रही है और ग्मी बहुत ज्यादा पड़ रही है तो ऐसे में अगर आपकी कार लगातार चल रही है तो इसका प्रभाव आपकी कार की बैटरी पर पड़ सकता है। क्योंकि चलते हुए बैटरी और मोटर वैसे ही गर्म हो जाती है। ऐसे में अगर आप गाड़ी चलाेंगे तो आपकी कार को नुकसान हो सकता है।

 

 

 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories