शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमऑटो521km की रेंज और मॉर्डन फीचर से क्या Tesla को चित कर...

521km की रेंज और मॉर्डन फीचर से क्या Tesla को चित कर देगी BYD Atto 3 Electric Car? लुक चुरा सकता है दिल

Date:

Related stories

BYD Atto 3: आज के समय मे देश और दुनिया में कई इलेक्ट्रिक कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। वहीं कई कार कंपनियों ने हाल ही में कई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च किया है तो कई कंपनियां इस पर काम कर रही हैं। ऐसे में ब्रिटेन की ऑटो मार्केट में चीन की वाहन निर्माता कंपनी BYD ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Atto 3 को लॉन्च कर दिया है। इस कार में कई हाईटेक और मॉर्डन फीचर दिए गए हैं। जो इस कार को टेस्ला की कारों से भी एक लेवल उपर करते हैं। खबरों के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक कार ब्रिटेन में इस बुक होना शुरू हो चुकी है और इस महीनें से ही इस कार की डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी। बता दें कि इस कार को भारत की तरफ से भी बेहतर रिस्पॉन्स मिला है और यह कार भारत में भी बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार की भारत में टक्कर Hyundai Kona और MG ZS EV से होती है। तो आइए पढ़िए इस कार की सभी जानकारियां।

ये भी पढ़ें: 85 किमी की ड्राइविंग रेंज वाले Hero Electric Eddy स्कूटर की हैं ये खासियत, खरीदने से पहले यहां जानें सभी जानकारियां

BYD Atto 3 की स्पेसिफिकेशन

BYD Atto 3 एक इलेक्ट्रिक एसयूवी कार है, इसमें कंपनी ने कई मॉर्डन और हाइटेक फीचर दिए हैं। कंपनी का दावा है कि गाड़ी में दी गई बैटरी एक बार चार्ज होने पर 521 किमी की रेंज देती है। गाड़ी के सभी स्पेसिफिकेशन और फीचर नीचे टेबल में दिए गए हैं।

Model BYD Atto 3
Battery 60.48 kWh
Max Power 201.15bhp
Max Torque 310nm
Charging time 9.5-10h
Seating Capacity 5
Infotainment & Other Features 12.8 Touch Screen with Android Auto & Apple Car Play Connectivity

&

Power Steering
Power Windows Front
Anti Lock Braking System
Air Conditioner
Driver Airbag
Passenger Airbag
Automatic Climate Control
Alloy Wheels
Engine Start Stop Button

 

BYD Atto 3 की ब्रिटेन में कीमत

BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक कार की कीमत की बात की जाए तो इसकी ब्रिटेन में इसकी शुरआती कीमत 36000 पाउंड यानी की भारतीय रुपये में लगभग करीब 36 लाख रुपये है तो वहीं ब्रिटेन में टेस्ला करीब 50000 पाउंड करीब 50 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर आती है।

BYD Atto 3 की भारत में कीमत

BYD Atto 3 ने भारत में इंडियन ऑटो एक्सपो 2023 में इस कार को स्पेशल एडिशन में लॉन्च किया था और फरवरी 2023 के महीनें में इस कार की 700 से ज्यादा यूनिट्स ग्राहकों को डिलीवर की गई थीं। इस कार स्पेशल एडिशन मॉडल की भारत में ऑनरोड कीमत 3652257 रुपये है और इसका एक्सटेंडेड रेंज वेरिएंट ऑन रोड 3600000 रूपये में आता है।

ये भी पढ़ें: Mahindra Thar 4X4 में अब किया गया ये जबरदस्त बदलाव, जल्द ही नए अवतार में आएंगी नजर

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories