रविवार, जून 23, 2024
होमऑटोHero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं...

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Date:

Related stories

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है। इसको लेकर कंपनी की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है। अगस्त के दूसरे सप्ताह के बाद इसकी बुकिंग भी ग्राहकों द्वारा की जा सकेगी। इसके फीचर को लेकर ऑटो बाजार में इसकी खूब चर्चा हो रही है।

दो वेरिएंट में लॉन्च होगा Lectrix EV

खबरों की माने तो Lectrix EV ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को दो वेरिएंट में लॉन्च करने की तैयारी की है। इन मॉडल्स के नाम हैं LXS G2.0 और LXS G3.0 बता दें कि कंपनी की दी गई जानकारी के मुताबिक ग्राहकों तक इसकी डीलिवरी 16 अगस्त के बाद पहुंच सकेगी। इसको लेकर बुकिंग की प्रक्रिया शुरु की जी चुकी है। भारत की बात करें तो प्रमुख महानगरों समेत कुछ सौ के आस-पास शहरों में इसकी डीलिवरी हो सकेगी।

LXS G2.0 और LXS G3.0 में क्या है खास

खबरों की माने तो इसके फीचर्स बहुत ही शानदार हैं और इसको लेकर इसकी खूब चर्चा भी हो रही है। इसमें ब्लूटूथ लो एनर्जी कनेक्टिविटी, इमरजेंसी SOS अलर्ट कस्टमर सेफ्टी, व्हीकल लाइव लोकेशन (फाइंड माय स्कूटर), ऑटो इंडीकेटर, कीलेस एक्सेस, एंटीथेफ्ट/इमोबिलाइजेशन असिस्ट व्हीकल सेफ्टी जैसे तमाम फीचर हैं जो कि ऑटो बाजार में इसे खास बनाते हैं। इसके अतिरिक्त आधुनिकता को देखते हुए इस इलेक्ट्रिक वर्जन के स्कूटर में स्मार्ट नेविगेशन और ओवर द एयर अपडेट्स जैसे फीचर भी हैं जो ग्राहको को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं।

बैटरी क्षमता भी है खास

बता दें कि इसकी बैटरी को लेकर भी कंपनी ने खूब काम किया है। कंपनी की माने तो इसमें 2.3kWh और 3kWh की क्षमता वाले बैटरी उपलब्ध रहेंगे जो कि एक बार चार्ज करने पर 105 किमी की दूरी तय कर सकेंगे। ऐसे में अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लिहाज से देखें तो इसकी बैटरी क्षमता अच्छी प्रतीत हो रही है।

क्या होगी कीमत

कीमत के लिहाज से बात करें तो इसको लेकर कंपनी ने अभी तक कोइ खुलासा नहीं किया है। हालाकि अनुमान लगाया जा रहा है कि भारतीय बाजार में इसकी कीमत सामान्य इलेक़्ट्रिक स्कूटर से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। इसके पीछे के कारण सेफ्टी फीचर और स्मार्ट फीचर बताए जा रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories