सोमवार, मई 13, 2024
होमऑटोBajaj का ये Scooter है खास, ना चार्ज करने की जरुरत ना...

Bajaj का ये Scooter है खास, ना चार्ज करने की जरुरत ना पेट्रोल डालने की झंझट, ये फीचर करेगा काम को आसान

Date:

Related stories

Bajaj Electric Scooter: भारतीय बाजार की मशहूर बाइक निर्माता कंपनी ने ऑटो बाजार को कई सारे मॉडल दिए हैं। उनकी खूब चर्चा भी रहती है। पर कंपनी ने अपने आगामी मॉडल को लेकर जो जानकारी सामने लाई है उसे जान कर चौंक जाएंगे आप। कंपनी की माने तो बजाज एक ऐसे स्कूटर पर काम कर रही है जिसे चलाने के लिए ना पेट्रोल की जरुरत होगी और ना ही बैटरी को चार्ज करने की। कंपनी ने अपने इस म़ॉडल पर काम करना शुरु कर दिया है। कयास लगाए जा रहें हैं कि ऐसे मॉडल के आने के बाद ऑटो बाजार में क्रांति देखने को मिलेगी।

स्वैपेबल बैटरी पर काम कर रही बजाज

खबरों की माने तो बजाज इन दिनों अपने स्वैपेबल मॉडल के बैटरी पर काम कर रही है। इसके तहत बैटरी को चार्ज करने की जरुरत नहीं होगी। अगर यूजर यात्रा कर रहा है और रास्ते में उसकी बैटरी का चार्ज खत्म हो जाए तो उसे घबराने की जरुरत नहीं। ऐसे परिस्थिती में ये स्वैपेबल मॉडल उसके काम आ सकेंगे और आसानी से चार्जिंग स्टेशन पर बैटरी को स्वैप किया जा सकेगा।

चेतक के तर्ज पर हो सकता है बजाज का यह मॉडल

खबरों की माने तो बजाज का यह स्वैपेबल मॉडल उसके एक मात्र इलेक्ट्रिक वर्जन के स्कूटर चेतक के तर्ज पर हो सकता है। इसको लेकर कंपनी की तैयारी जारी है। बता दे कि बजाज के इस मॉडल में 3KWh की लिथियम आयन बैटरी मिलती है जो कि 3.8 kW की इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ी होती है। इसमें रफ्तार के लिए दो मोड एक्टिव होते हैं जो कि इको और स्पोर्ट मोड हैं। इसके तहत हम क्रमशः 95 और 85 किमी की दूरी तय कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त इस मॉडल में एलईडी लाइट, फ्रंट डिस्क ब्रेक और डिजीटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर की सुविधा भी दी गई है।

बजाज ऑटो की सेल्स में दर्ज की गई उछाल

कंपनी ने अपनी सलाना बिक्री रिपोर्ट जारी कर सूचना दी है कि उसके सेल्स में उछाल देखने को मिला है। बता दे कि पिछले वर्ष की तुलना में कंपनी ने इस वर्ष 7% ज्यादा का कारोबार किया है। पिछले वित्तीय वर्ष में कंपनी ने 310774 यूनिट गाड़िया बेची थी। वहीं इस बार कंपनी ने 7% की उछाल के साथ 331278 यूनिट की बिक्री की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories