मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोSimple One की नींद उड़ाने आ गया Enigma Ambier N8 Electric Scooter!...

Simple One की नींद उड़ाने आ गया Enigma Ambier N8 Electric Scooter! 200KM की रेंज देखकर खरीदने का बना सकते हैं प्लान

Date:

Related stories

Enigma Ambier N8 Electric Scooter: देश के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में इन दिनों काफी हलचल मची हुई है। इलेक्ट्रिक बाइक और इलेक्ट्रिक स्कूटर की काफी अच्छी वेराएटी बाजार में आ रही है। ऐसे में अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर घर लाने की सोच रहे हैं तो आपको इस खबर को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। दरअसल एक देसी कंपनी एनिग्मा ऑटोमोबाइल्स ने धांसू फीचर्स के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर (Enigma Ambier N8 Electric Scooter) को लॉन्च किया है। दावा किया जा रहा है कि इस स्कूटर के मार्केट में आने से ओला, टीवीएस, हीरो और सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। जानें क्या हैं इसकी खूबियां और प्राइस।

Enigma Ambier N8 Electric Scooter Color Options

इंडियन मार्केट में मध्य प्रदेश की एक नई ऑटोमोबाइल कंपनी एनिग्मा ने अपना कमाल का इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि इसे एक बार फुल चार्ज करके 200km तक चलाया जा सकता है। ये स्कूटर ड्राइवर समेत 200KG का वजन उठा सकता है। इसमें 26 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। कंपनी ने इसे 5 कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में पेश किया है। इसमें थंडरस्टॉर्म ग्रे, वाइट, ब्लू, मैट ब्लैक और सिल्वर रंग शामिल है।

Enigma Ambier N8 Electric Scooter Specifications

कंपनी ने बताया है कि इस स्कूटर में एनिग्मा ऑन कनेक्ट एप के जरिए आसानी से स्मार्ट ड्राइव की जा सकती है। ये चालक को कई स्मार्ट सुविधाओं के साथ कनेक्ट करेगा। Enigma Ambier N8 Electric Scooter में फ्रंट व्हील पर टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और रियर साइड पर कॉइल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। ये स्कूटर 2 से 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1500 वाट की BLDC मोटर के साथ 45 से 50KM की प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलती है। इसमें 63V 60AH बैटरी पैक दिया गया है।

फीचर्सEnigma Ambier N8 Electric Scooter
मोटर BLDC इलेक्ट्रिक मोटर
बैटरी 63V 60AH
रेंज200KM
टॉप स्पीड50KM

Enigma Ambier N8 Electric Scooter Price

इस स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 1.05 लाख है। वहीं, इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 1.10 लाख रुपये है। दावा किया जा रहा है कि इस स्कूटर का मुकाबला सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ हो सकता है, जिसकी रेंज 212KM है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories