मंगलवार, मई 7, 2024
होमऑटोSimple One Electric Scooter को अब तक मिल चुकी है छप्पड़फाड़ बुकिंग,...

Simple One Electric Scooter को अब तक मिल चुकी है छप्पड़फाड़ बुकिंग, डिटेल जानकर Ola और TVS की बढ़ जाएगी धड़कन!

Date:

Related stories

Simple One Electric Scooter: भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में ओला इलेक्ट्रिक कंपनी का काफी दबदबा बना हुआ है। ऐसे में जब से सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की एंट्री हुई है, जब से इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में खलबली मच गई है। अगर आप एक धांसू रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर तलाश कर रहे हैं तो आप सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर (Simple One Electric Scooter) की ओर जा सकते हैं। इस स्कूटर ने अपने डिजाइन और अपने फीचर्स से लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया है। जानिए क्या है इसकी खासियत और कीमत।

Simple One ने Ola और TVS को पछाड़ा!

आपको बता दें कि सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को अब तक 1 लाख से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं। वहीं, कंपनी ने इसकी डिलीवरी जून 2023 से शुरू कर दी है। दूसरी तरफ, ओला एस 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को 70 हजार बुकिंग मिली थी। इसके अलावा टीवीएस आईक्यूब ने मई 2023 में 20 हजार यूनिट्स की बिक्री हासिल की थी, कंपनी ने इसकी बुकिंग डिटेल जारी नहीं की है।

Simple One Electric Scooter की खूबियां

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को बैंगलुरु की एक स्टार्टअप ईवी कंपनी ने लॉन्च किया था। कंपनी का दावा है कि ये अब तक की सबसे अधिक रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 212KM की रेंज देता है। इस सेगमेंट में ये अब तक की सबसे अधिक रेंज है। वहीं, अगर इससे पहले ओला के टॉप इलेक्ट्रिक स्कूटर एस 1 प्रो की रेंज देखें तो वो सिंगल चार्ज पर 170KM का सफर तय कर पाता है।

फीचर्सSimple One Electric Scooter
बैटरी5kwh
इलेक्ट्रिक मोटर 4500W
रेंज212km
टॉप स्पीड 105km
चार्जिंग टाइम 3 घंटे
ब्रेक डिस्क ब्रेक

Simple One Electric Scooter के स्पेक्स

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल वेरिएंट और 6 कलर ऑप्शन के साथ पेश किया गया था। इसमें दो बैटरी पैक दिए गए हैं, इसमें 4.5kwh और 5kwh बैटरी शामिल है। 5kwh वाला बैटरी पैक 212km की रेंज देता है। इसकी टॉप स्पीड 105km प्रति घंटा है। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 3 घंटे का समय लगता है। कंपनी ने इसमें 4500 वाट की इलेक्ट्रिक मोटर दी है। इसमें दोनों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक के साथ कंबाइड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। इस स्कूटर को 1.45 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत के साथ उतारा गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories