शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमऑटोएक मिनट की चार्जिंग पर 1.5km चलने वाला Simple One Electric Scooter...

एक मिनट की चार्जिंग पर 1.5km चलने वाला Simple One Electric Scooter की डिलीवरी हुई शुरू, मिलती है 212KM की रेंज

Date:

Related stories

Simple One Electric Scooter: भारत की देसी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी सिंपल एनर्जी इन दिनों काफी छाई हुई है। इसके पीछे सीधी सी वजह है सिंपल एनर्जी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, (Simple One Electric Scooter) जो कि मई 2023 में लॉन्च किया गया था। ऐसे में अब खबर सामने आई है कि सिंपल एनर्जी कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू कर दी है।

Simple One Electric Scooter की डिलीवरी शुरू

बताया जा रहा है कि बैंगलुरु बेस्ड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी सिंपल एनर्जी ने डिलीवरी के पहले चरण की शुरुआत बैंगलुरु से ही की है। कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा है कि बीते 18 महीनों में सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए 1 लाख से अधिक प्री-बुकिंग हो चुकी है। ऐसे में अब इसकी डिलीवरी शुरू होने के बाद लोगों को इस स्कूटर की जल्द ही मिलने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: दिलों पर राज करने आई आपकी प्यारी Maruti Suzuki Jimny, धांसू इंजन के साथ जानिए कितनी है कीमत

डिलीवरी पर कंपनी ने क्या कहा

वहीं, सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू होने पर सिंपल एनर्जी के संस्थापक और सीईओ सुहास राजकुमार ने कहा कि हम बैंगलुरु के साथ सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू करने को लेकर उत्साहित हैं। हमें भरोसा है कि हम अपने ग्राहकों के लिए एक सफल और सुखद ऑनरशिप देने में कामयाब होंगे। साथ ही हमें उम्मीद है कि सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्रीन फ्यूचर सेगमेंट में एक नई क्रांति लाएगा।

Simple One Electric Scooter के स्पेक्स

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में 5kwh की लिथियम बैटरी दी गई है। कंपनी ने इसमें 212KM की आईडीसी रेंज का दावा किया है। इस तरह से ये स्कूटर सबसे अधिक रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसमें 8.5kw की अधिकतम पावर और 72nm का पीक टॉर्क दे सकता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 105km प्रति घंटा है। कंपनी का दावा है कि ये सिर्फ 2.77 सेकेंड में ही 40km की स्पीड हासिल कर लेता है। इस स्कूटर को पोर्टेबल चार्जर से चार्ज करने पर 6 घंटे का समय लगता है। इसमें फास्ट चार्जिंग भी है, जो कि 1.5km प्रति मिनट की दर से चार्ज होती है।

फीचर्सSimple One Electric Scooter
बैटरी5kwh
रेंज 212KM
पावर 8.5kw
टॉर्क 72nm

Simple One Electric Scooter की कीमत

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में 7 इंच की टीएफटी डिस्प्ले, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एंड्रॉइड ओएस, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, पार्क असिस्ट और 12 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके फ्रंट व्हील में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और रियर व्हील में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। इसमें आगे और पीछे दोनों ही तरफ डिस्क ब्रेक दिया गया है। इस स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 1.45 लाख रुपये है। इस स्कूटर का एथर 450, ओला एस 1 और टीवीएस आईक्यूब जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर से होती है।

ये भी पढ़ें: Nothing Phone 1 की बोलती बंद करने आ गया Samsung Galaxy F54! 5G स्मार्टफोन में मिलेगी जंबो बैटरी लाइफ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories