गुरूवार, मई 2, 2024
होमऑटोFlying Bike की बुकिंग हुई शुरू और जल्द ही बाजारों में देगी...

Flying Bike की बुकिंग हुई शुरू और जल्द ही बाजारों में देगी दस्तक, फीचर्स जानकर अचंभे में पड़ जाएंगे आप

Date:

Related stories

Star Wars की तरह उड़ान भरने आ रही XTURISMO Hoverbike, कीमत देखकर होश उड़ जाएंगे

जापान की एक स्टार्टअप कंपनी AERWINS Technologies ने XTURISMO Hoverbike को बनाया है और यह बाइक हवा में उड़ान भर सकती है। उड़ान भरने के लिए कंपनी ने इस बाइक में Kawasaki कंपनी की 228hp motor के साथ में 2 लार्ज सेंट्रल्स रोटर्स को जोड़ा है।

Flying Bike: आपने बहुत सी बाइकें सड़क पर चलती देखी हैं। लेकिन आपको यह जानकर अचंभा होगा कि अब आसमान में उड़ने वाली बाइक भी जल्द दस्तक देने आ रही है। इसकी ऑनलाइन बुकिंग चालू हो गई है। इसे मिनी हवाई जहाज भी कहा जा रहा है। अमेरिकन एविएशन कंपनी जेटपैक ने दुनिया की पहली उड़ने वाली बाइक बनाई है अब इसके लिए बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है। अगर आप इसे लेकर काफी उत्सुक हो रहे हैं तो बता दें इस आर्टिकल में हम आपको इस बाइक से जुड़ी हुई बहुत सी जानकारियां देने जा रहे हैं।

क्या होगी कीमत

अगर इसकी कीमत की बात करें तो बता दें कि इसकी शुरुआती कीमत 3.15 करोड़ रुपए हो सकती है। इसे जल्द ही बाजारों में उतारा जा सकता है। फिलहाल इसकी बुकिंग शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें: MAHINDRA THAR को टक्कर देने आ रही MARUTI JIMNY, जानें इन दोनों में कितना है अंतर और क्या होगी कीमत

क्या हैं इसके जबरदस्त फीचर्स

अगर इसके फीचर्स की बात करें तो बता दें कि इस बाइक में 8 दमदार जेट इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह 30 मिनट में 96km तक का सफर तय कर सकती है। इस बाइक पर 136 किलोग्राम तक का व्यक्ति सफर कर सकता है। इसके साथ ही यह फ्लाइंग बाइक लगभग 250 किलोग्राम तक वजन ले जाने में सक्षम होगी। इसकी स्पीड 400 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। इसे चलाना बच्चों का खेल नहीं है इसे चलाने में बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

कैसा होगा डिजाइन

अगर इसकी डिजाइन की बात करें तो बता दें कि इस फ्लाइंग बाइक के डिजाइन में आठ जेट इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। सीधे तौर पर कहा जाए तो हर कोने पर दो-दो जेट इंजन देखने को मिलेंगे। ये बाइक राइडर को सुरक्षा देंगे।

और कौन से फीचर्स हैं शामिल

इस बाइक को 16000 फीट तक की ऊंचाई पर उड़ाया जा सकता है। इस मुकाम पर पहुंचने में फ्यूल खत्म हो सकता है। सुरक्षित वापस आने के लिए राइडर को पैरासूट की जरूरत पड़ेगी। यह बाइक दिखने में बिल्कुल वीडियो गेम्स में इस्तेमाल की गई बाइक की तरह ही है। इसमें फ्लाई-बाय-वायर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इसे हैंडग्रिप में मौजूद बटनों से कंट्रोल किया जाएगा। इसकी एक बटन से टेक ऑप और दूसरी से लैंड किया जाएगा। इसके अलावा स्पीड और ऊंचाई को कंट्रोल करने के लिए भी इसमें बटन दिए गए हैं।

Speed400kmph
Max. Height16000
Engine8 Jet
WeightMax. 250kg
TechnologyFly by Wire Technology
ControlButtons on Handgrip
Common NameFlying Bike

सेंसर करेंगे एक्सिडेंट से बचाव

इसकी कंट्रोल यूनिट में सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। ये सेंसर उड़ान भरने की दिशा और रुकावट आने पर इसे ऑटोमैटिक रूप से पेड़, इमारत आदि में टकराने से बचाने में भी सक्षम है।

ये भी पढ़ें: UPCOMING ELECTRIC CARS 2023: TATA, HYUNDAI और CITROEN की ये कारें तगड़े फीचर्स के साथ होंगी लॉन्च, देखें खूबियां

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories