गुरूवार, मई 2, 2024
होमऑटोMahindra Thar को टक्कर देने आ रही Maruti Jimny, जानें इन दोनों...

Mahindra Thar को टक्कर देने आ रही Maruti Jimny, जानें इन दोनों में कितना है अंतर और क्या होगी कीमत

Date:

Related stories

Mahindra Thar vs Maruti Jimny: गाड़ियों के मामले में महिंद्रा थार का अलग ही टशन है। अब इसे टक्कर देने के लिए मारुति अपनी जिम्नी कार को जल्द ही बाजारों में उतारने वाली है। आज इस आर्टिकल में हम Mahindra Thar और मारुति जिम्नी का कंपैरिजन करने जा रहे हैं जो आपको इन दोनों में क्या अंतर है इसके बारे में समझा सकता है। अगर दोनों के लुक की बात करें तो बता दें कि दोनों का लुक लगभग एक जैसा है। दोनों की कीमत और दोनों के फीचर्स में जमीन आसमान का फर्क है। तो आइए जानते हैं इसके फीचर्स, कीमत और इससे जुड़ी कई जानकारियां।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

Mahindra Thar

महिंद्रा थार देश की सबसे जबरदस्त गाड़ी मानी जाती है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 15.82 लाख रुपए है। इसमें mStallion 150 TGDi इंजन दिया गया है। इसमें 1997cc का इंजन दिया जा रहा है। इसका डिजाइन काफी आकर्षक है। इसकी रोड प्रजेंस काफी ज्यादा मजबूत है। इसमें 5 दरवाजे होंगे। इसमें 6-speed मैन्युअल और automatic ट्रांसमिशन जैसे दो ऑप्शन मिलते हैं। इसके अलावा इसमें लॉक सिस्टम, ऑटो लॉकिंग, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले और नेविगेसन भी दिया जा रहा है। यह 6 सीटर और 4 सीटर के ऑप्शन में मौजूद है।

Maruti Jimny

मारुति जिम्नी को 15 जनवरी 2023 को लॉन्च किया जा सकता है। इसकी सुरुआती कीमत 10 लाख रुपए हो सकती है। इसे रेट्रो-मॉडल स्टाइल में बाजारों में उतारा जा रहा है। इसमें 5 दरवाजे होंगे। इसमें 1462cc का इंजन मिल सकता है। यह पेट्रोल से चलेगी। यह इस साल ऑटो-एक्सपो में उतारी जाएगी। मारुति की यह एसयूवी महिंद्रा थार, फोर्स गुरखा जैसी एसयूवी कारों को टक्कर दे सकती है।

BrandMahindra TharMaruti Jimny
Displacement19971462
No. of Cylinders44
Door55
Fuel TypePetrolPetrol
Mileage8 kmpl
Fuel Tank Capacity57 Litres
Emission Norm ComplianceBS-VI
Steering TypePower
Price15.82 Lakh10 Lakh

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories