शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोक्या 7 सीटर Berlingo के दम पर Citroen करेगी Maruti के सिर...

क्या 7 सीटर Berlingo के दम पर Citroen करेगी Maruti के सिर दर्द? लुक और फीचर देखते ही हो जाएंगे फैन

Date:

Related stories

Citroen Berlingo 7 seater: फ्रांस की सिट्रोएन Citroen कार को दुनिया ही नहीं बल्कि भारत में भी खूब पसंद किया जाता है।इसे खरीदने के लिए ग्राहक अकसर इसके अपकमिंग मॉडल का इंतजार करते रहते हैं। कंपनी बहुत जल्द हैचबैस सी3 का इलेक्ट्रिक वर्जन मार्केट में उतारने जा रही है। इस बीच एक अच्छी खबर ये है कि, Citroen Berlingo के जरिए 7 सीटर कार मार्केट में पेश करेगी जिसका मुकाबला कई बड़ी कंपनियों से होने वाला है। Citroen Berlingo की सेल दुनियाभर में पहले ही तहलका मचा रही है। लेकिन अब इसे भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इस कार को  PSA के EMP2 आर्किटेक्चर ने बनाया है। इस कार के साइज की अगर बात करें तो इसकी लंबाई 4.4 मीटर से लेकर 4.75 मीटर तक हो सकती है। चलिए आपको इस 7 सीटर कार के बेहतरीन फीचर्स की जानकारी देते हैं।इसका मुकाबला Maruti से है।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

Citroen Berlingo 7 सीटर के फीचर्स

इंजन 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 1.5 लीटर डीजल इंजन
पावर 108 बीएचपी से लेकर 128 बीएचपी तक की पावर 
गियरबॉक्स 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स
फीचर सिग्रेचर फ्रंट ग्रिल, स्प्लिट हेडलैंप्स, रियर और फ्रंट बंपर पर ब्लैक क्लैडिंग
टायर अलॉय व्हील्ज 

इंटीरियर
वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, बड़ी स्क्रीन, ऑटोमैटिक एसी
सेफ्टी मल्टीपल एयरबैग्स / स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स
कीमत 12 लाख रूपये 

Citroen Berlingo 7 कार में क्या होगा खास?

Citroen C3 को अगले महीन लॉन्च करने के बाद कंपनी इस 7 सीटर को मार्केट में उतारने जा रही है। इस में आपको काफी स्मार्ट फीचर मिलने वाले हैं। इस कार को लेकर ग्राहक काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। खबरों की मानें तो इस कार का मुकबला मारूति से हो सकता है।

ये भी पढ़ें: लेखिका तस्लीमा नसरीन का इस्लामिक कट्टरपंथियों पर तंज, बोली- ‘ अल्लाह की दी सजा है! Turkey Earthquake’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories