गुरूवार, मई 9, 2024
होमऑटोRoyal Enfield Himalayan 450 बाइक दमदार इंजन के साथ मार्केट में तहलका...

Royal Enfield Himalayan 450 बाइक दमदार इंजन के साथ मार्केट में तहलका मचाने को तैयार, देखें क्या हैं इसकी खूबियां

Date:

Related stories

Classic Legends जल्द ही BSA ब्रॉन्ड को कर सकता है लॉन्च, Royal Enfield से होगा कड़ा मुकाबला!

Classic Legends: भारत में मोटरसाइकिल सेक्टर में क्लासिक लीजेंड्स...

Royal Enfield Himalayan 450: मोटरसाइकिल सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड कंपनी को किसी पहचान की जरूरत नहीं है। बाजार में जब भी रॉयल एनफील्ड की नई बाइक आने वाली होती है तो लोगों को उसका बेसब्री से इंतजार रहता है। रॉयल एनफील्ड की अपकमिंग मोटरसाइकिल हिमालयन 450 (Royal Enfield Himalayan 450) कुछ ही समय में दुनिया के सामने आएगी। ऐसे में इसके लॉन्च से पहले आपको इसकी खास जानकारी के बारे में जरूर जानना चाहिए।

Royal Enfield Himalayan 450 Launch Date

रॉयल एनफील्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बताया है कि हिमालयन 450 को 7 नवंबर 2023 को इटली के मिलान शहर में ग्लोबली रिवील किया जाएगा। कंपनी इस अपकमिंग बाइक में काफी जबरदस्त स्टाइल देने जा रही है। साथ ही इस बाइक में इंजन भी काफी खास होगा।

Royal Enfield Himalayan 450 का डॉयमेंशन

इस बाइक में 2245mm की लंबाई, 852mm की चौड़ाई और 1316mm की ऊंचाई दी जाएगी। साथ ही व्हीलबेस की लंबाई 1510mm और सीट की ऊंचाई 845mm होगी। इसमें 230mm का ग्राउंड क्लियरेंस और 17 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाएगा।

Royal Enfield Himalayan 450 Specs (अनुमानित)

इस बाइक में राइड बॉय वायर थ्रॉटल, एलईडी हैडलैंप, ब्रेक लाइट, टर्न इंडीकेटर, गूगल मैप इंटीग्रेशन, एक सर्कुलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, स्विचेबल रियर एबीएस और स्प्लिट सीट मिलेगी।

Royal Enfield Himalayan 450 की इंजन डिटेल

रॉयल एनफील्ड इस बाइक में 452cc का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दे सकती है। ये 40bhp की ताकत और 40nm का टॉर्क देगी। बाइक में स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 6 स्पीड ट्रांसमिशन दिया जाएगा।

Royal Enfield Himalayan 450 Price (संभावित)

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बाइक की कीमत को लेकर कहा जा रहा है कि इसे 2.75 लाख रुपये में उतारा जाएगा। कंपनी इसमें 5 कलर ऑप्शन दे सकती है। हालांकि, अभी तक इसकी कीमत को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories