गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोRoyal Enfield Himalayan 450 बाइक मार्केट में कर सकती है राज, फीचर्स...

Royal Enfield Himalayan 450 बाइक मार्केट में कर सकती है राज, फीचर्स जानकर आप भी पूछेंगे कब होगी लॉन्च!

Date:

Related stories

Classic Legends जल्द ही BSA ब्रॉन्ड को कर सकता है लॉन्च, Royal Enfield से होगा कड़ा मुकाबला!

Classic Legends: भारत में मोटरसाइकिल सेक्टर में क्लासिक लीजेंड्स...

Royal Enfield Himalayan 450: देश की नामी मोटरसाइकिल कंपनी रॉयल एनफील्ड अपनी स्टाइलिश और ताकतवर बाइक्स के लिए काफी मशहूर है। अगर आपको भी दमदार और मजबूत बाइक पसंद है तो आपके लिए ये खबर काफी काम की रहने वाली है। इन दिनों कंपनी अपनी अपकमिंग बाइक बुलेट 350 के लॉन्च को लेकर चर्चा में बनी हुई है। इसी बीच रॉयल एनफील्ड की एक नई बाइक की खास जानकारी लीक हो गई है। बताया जा रहा है कि कंपनी गुपचुप तरीके से रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 (Royal Enfield Himalayan 450) बाइक पर काम कर रही है।

Royal Enfield Himalayan 450 की लीक जानकारी

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 के साथ ही कंपनी अपनी पावरफुल बाइक पोर्टफोलियो में विस्तार करने की तैयारी कर रही है। ऐसे में इसकी खूबियों की डिटेल जो सामने आई है, उसमें ये दावा किया जा रहा है कि इस बाइक को 411cc वाली बाइक के मुकाबले काफी एडवांस फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा। लीक जानकारी में इसकी सही फोटो तो सामने नहीं आई है, मगर इसे ब्लैक कलर में कैप्चर किया गया है। ये बाइक एडवेंचर बाइक के तौर पर आएगी।

Royal Enfield Himalayan 450 के संभावित फीचर्स

दावा किया जा रहा है कि इस बाइक में हैडलैंप काउल, कलर केसिंग, साइट कवर के साथ स्टाइलिंग मिल सकती है। ये भी कहा जा रहा है कि इस बाइक में कई कॉस्मेटिक बदलावों के साथ काफी बेहतर डिजाइन दिया जाएगा। बाइक में यूएसडी फ्रंट फोर्क सस्पेंशन के साथ लिक्विड कूल्ड तकनीक मिल सकती है। इसमें बड़ी विंड स्क्रीन के साथ साइड माउंटेड रैक, रियर स्पोक व्हील्स, स्प्लिट सीट्स के साथ अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट मिल सकता है।

Royal Enfield Himalayan 450 का अनुमानित इंजन

बाइक 450cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स मिल सकता है। बाइक में डिस्क ब्रेक के साथ एबीएस तकनीक दी जा सकती है। इस बाइक की कीमत 2.50 लाख रुपये एक्सशोरूम हो सकती है। इसका मुकाबला केटीएम 390 ड्यूक और हार्ले डेविडसन एक्स440 से हो सकता है। दावा किया जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड इस बाइक को 1 नवंबर को लॉन्च कर सकती है। हालांकि, इस बारे में कुछ भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories