सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोRV 400 Stealth Black: 150 किमी की रेंज व AI तकनीक से...

RV 400 Stealth Black: 150 किमी की रेंज व AI तकनीक से लैस इस ई-बाइक के क्या ही कहने, स्टाइलिश लुक देख दीवाना हो रहे लड़के

Date:

Related stories

RV 400 Stealth Black: बदलते समय के साथ दो पहिया वाहन निर्माता कंपनियों ने भी खुद को बदला है और पेट्रोल के साथ इलेक्ट्रिक बाइक बानाने पर भी फोकस किया है। लोगों की माने तो आने वाला समय इलेक्ट्रिक मॉडल का ही होगा क्योंकि पेट्रोल की बढ़ती कीमत के बीच अब सभी इलेक्ट्रिक बाइक को प्रेफर करना ही पसंद कर रहे हैं। इसमें मेंटिनेंस से लेकर अन्य खर्चों की भरपूर बचत हो रही है। ऐसे में दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी रिवोल्ट मे भी अपने इलेक्ट्रिक मॉडल Stealth Black RV400 को नए व स्टाइलिश लुक के साथ मार्केट में लॉन्च किया है। Stealth Black RV400 के बैटरी से लेकर लुक तक सभी दमदार हैं और लोग इसे देखते ही इसकी तरफ आकर्षित हो जा रहे हैं। हालाकि इसकी कीमत को लेकर रिवाल्ट के आधिकारिक अकाउंट पर कोई जानकारी नहीं मिली है।

रिवोल्ट Stealth Black RV400 मॉडल के फीचर्स

इसके फीचर्स को लेकर बता दें कि इसमें 85 किमी प्रति घंटा तक के रफ्तार तक चलने की क्षमता है। वहीं इस इलेक्ट्रिक (Electric) बाइक के बैटरी को एक बार चार्ज करने पर यह 150 किमी की दुरी भी तय कर सकती है।

बैटरी टाइप लीथियम आयन
पावर 72W
वजन 108 किग्रा
रेंज 150 किमी इको मोड, 100 किमी नॉर्मल मोड, 80 किमी स्पोर्ट मोड
ब्रेक फ्रंट- डिस्क ब्रेक, रियर- डिस्क ब्रेक
मोटर 3 किलो वॉट
लाइटएलईडी लाइट

4.5 घंटे में हो सकेगी फुल चार्ज

कंपनी का दावा है कि रिवोल्ट के मॉडल आरवी400 स्टील्थ ब्लैक की बैटरी को 4.5 घंटों में फुल चार्ज किया जा सकता है। वहीं 3 घंटे के समय में ये इलेक्ट्रिक मॉडल 0 से 75% तक चार्ज होने की क्षमता रखता है। कंपनी ने इसकी बैटरी पर 5 साल या 75000 किमी तक की दुरी तक पर वारंटी देने का एलान किया है। इसका मतलब यदि बैटरी 5 साल से कम या 75000 किमी की दुरी तय करने से पहले खराब होती है तो ये वारंटी के तहत सही की जाएगी।

AI तकनीक से लैस है आरवी400 स्टील्थ ब्लैक

रिवोल्ट की आधिकारिक साइट की माने तो रिवोल्ट का ये इलेक्ट्रिक मॉडल AI तकनीक से लैस है और इसको स्मार्टफोन से MyRevolt App के जरिए कनेक्ट किया जा सकता है। कनेक्ट करने के बाद से आप अपने मनचाहा साउंड को बाइक से निकाल सकते हैं। इसमें रिवोल्ट, रिवेल, रोर और रेज जैसे साउंड उपलब्ध हैं।

रिवोल्ट Stealth Black RV400 को कर सकते हैं बुक

कंपनी ने इसकी कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी अपने पेज पर नहीं दर्ज की है। हालाकि इसकी बुकिंग प्रक्रिया शुरू है जिसके लिए ग्राहक को बुक ऑप्शन पर जाकर अपनी निजी जानकारियां देनी होंगी और फिर गाड़ी की बुकिंग की जा सकेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories