सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोSimple Energy Dot One EV vs OLA S1 X EV: कौन से...

Simple Energy Dot One EV vs OLA S1 X EV: कौन से इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलती है दमदार टॉप स्पीड, खरीदने से पहले देखें

Date:

Related stories

Ola Electric IPO: आईपीओ से मिले पैसों का ओला कैसे करेगी इस्तेमाल, जानें दमदार प्लान

Ola Electric IPO: देश की पॉपुलर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी...

Simple Energy Dot One EV vs OLA S1 X EV: इंडिया में पेट्रोल और डीजल वाहनों के अलावा अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी तेजी देखी जा रही है। ऐसे में अगर आप नए साल से पहले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को लेनी की सोच रहे हैं तो इस आर्टिकल से आपकी अच्छी सहायता हो सकती है। इस खबर में आप सिंपल एनर्जी डॉट वन ईवी और ओला एस1 एक्स ईवी की खूबियों के बीच डिफरेंस जान सकते हैं। जानिए क्या है इनके बीच बड़ा अंतर।

Simple Energy Dot One EV की खासियत

सिंपल एनर्जी डॉट वन इलेक्ट्रिक स्कूटर स्टाइल के मामले में काफी शानदार है। कंपनी ने इस स्कूटर को कई सारी एडवांस खासियतों से लैस किया है। इसमें डिजिटल इंस्ट्रमेंट कंसोल, ब्लूटूथ, वाईफाई, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, 35 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज और 7 इंच की टीएफटी डिजिटल डिस्प्ले दी गई है।

Simple Energy Dot One EV की रेंज

इस स्कूटर में 8500W की इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 3.7kwh की बैटरी पैक दिया गया है। कंपनी का दावा है कि ये सिंगल चार्ज पर 151KM की सर्टिफाइड रेंज देता है। इसकी टॉप स्पीड 105KM की है। स्कूटर में दोनों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक और कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 99999 रुपये है।

OLA S1 X EV की स्पेसिफिकेशन्स

ओला कंपनी के इस स्कूटर में कई सारे हाईटेक फीचर्स मिलते हैं। इसमें काउल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप, फ्लैट फ्लोरबोर्ड, राउंड मिरर्स, 34 लीटर का बूटस्पेस दिया गया है। स्कूटर में नेविगेशन, कॉलिंग, रिवर्स मोड मिलता है। मल्टी टोन डिजाइन के साथ आने वाले इस स्कूटर में 3.5 इंच की डिस्प्ले दी गई है।

OLA S1 X EV की रेंज

ओला के इस स्कूटर में 2700W की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। इसमें 3kwh की बैटरी के साथ 151KM की रेंज मिलती है। ये स्कूटर 90KM की टॉप स्पीड देता है। ये 7.4 घंटे में पूरी तरह से चार्ज होता है। इसकी एक्सशोरुम कीमत 89999 रुपये है।

फीचर्सSimple Energy Dot One EV की जानकारीOLA S1 X EV की जानकारी
मोटर8500W 2700W
बैटरी3.7kwh 3kwh
रेंज151KM 151KM
टॉप स्पीड105KM 90KM

इस खबर में केवल सूचना हेतु जानकारी दी गई है। किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने से पहले अपने बजट और पसंद के साथ ही एक अच्छे एक्सपर्ट की राय जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories