शुक्रवार, मई 10, 2024
होमऑटो300km की जबरदस्त रेंज से असली धूम मचाएगा Simple Energy One Electric...

300km की जबरदस्त रेंज से असली धूम मचाएगा Simple Energy One Electric Scooter, स्पीड देख थर-थर कांपेंगे दुश्मन

Date:

Related stories

Simple Energy One Electric Scooter: देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की काफी ज्यादा मांग बढ़ी है। ऐसे में बेंगलुरू की स्टार्टअप कंपनी सिंपल एनर्जी भी अप्रैल के अंत तक अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर Simple Energy One को कमर्शियली लॉन्च कर सकती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को साल 2021 में लॉन्च किया गया था तब इसकी एक्सशोरूम कीमत 1.09 लाख रुपए रखी गई थी। अब कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कमर्शियली लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कमर्शियली लॉन्च पर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में इजाफा किया जा सकता है।

क्या हो सकते हैं स्पेसिफिकेशन्स?

अगर इसके स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो बता दें कि इसमें 4.8 kWh का बैटरी पैक दे सकती है जो फुल चार्ज पर 236 किलोमीटर की रेंज कवर कर सकती है। इसके दूसरे स्वेपेबल वेरिएंट की राइडिंग रेंज 300 किलोमीटर प्रति सिंगल चार्ज हो सकती है। वर्तमान समय में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 8.5 kW की मोटर दी जा रही है जो 11 bhp की पॉवर देती है और 72 Nm का टॉर्क जनरेट करती है।

ये भी पढ़ें: Mahindra Thar 4X4 में अब किया गया ये जबरदस्त बदलाव, जल्द ही नए अवतार में आएंगी नजर

Brand Simple Energy One
Model Simple Energy One Electric Scooter
Motor  8500W
Range  300km
Brake Disc
Battery Continuous Power 4.5 kw
Underseat Storage 30 Liters
Operating System Android OS
Display  7 Inches
Kerb Weight 110 kg
Top Speed 105 kmph
Torque 72 Nm

क्या हो सकते हैं फीचर्स?

अगर इसके फीचर्स की बात करें तो बता दें कि इसमें मौजूदा इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह ही 7 इंच का टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है जिसमें म्यूजिक और कॉल के लिए 4G और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, LED हेडलैंप और टेललैंप, ऑनबोर्ड नेविगेशन सिस्टम और कई राइडिंग मोड्स उपलब्ध कराए जा सकते हैं।

क्या हो सकती है कीमत?

अगर इसकी कीमत की बात करें तो ये मौजूदा इलेक्ट्रिक स्कूटर से महंगा हो सकता है। कंपनी के वर्तमान समय वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के स्टैंडर्ड वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 1.09 लाख रुपए है और इसके रिमूवेबल बैटरी वाले वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 1.45 लाख रुपए हैं। आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में कुछ हजार रुपए का इजाफा किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: AMAZFIT ने अपनी GTR MINI स्मार्टवॉच की लॉन्च, लंबी बैटरी लाइफ और SATELLITE POSITIONING जैसे कई फीचर्स से है लैस

Latest stories