बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमऑटोSunroof Care Tips: सनरूफ कार वाले भूलकर भी न करें ये काम,...

Sunroof Care Tips: सनरूफ कार वाले भूलकर भी न करें ये काम, अपनाएं ये आसान टिप्स वरना हो सकता है नुकसान

Date:

Related stories

Sunroof Care Tips: आज के समय में सनरूफ वाली कार काफी चलन में हैं। लोगों को सनरूफ वाली कार बेहद भा रही हैं। बहुत से लोग सनरूफ वाली कार तो ले लेते हैं लेकिन उसकी देखभाल कैसे करनी है इस बात को लेकर धोखा खा जाते हैं। अगर आपके पास भी सनरूफ वाली कार है तो आपको ये टिप्स फॉलो करने चाहिए। कार में मौजूद सनरूफ फीचर को देखभाल की काफी ज्यादा जरूरत होती है। इसका ध्यान कैसे रखना है इसकी पूरी जानकारी आप कंपनी से ले सकते हैं। इसके अलावा कार के साथ दिए गए मैनुअल में भी देखभाल के तरीके लिखे होते हैं आप उससे भी तरीका जान सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Mahindra Thar 4X4 में अब किया गया ये जबरदस्त बदलाव, जल्द ही नए अवतार में आएंगी नजर

समय-समय पर करते रहें साफ-सफाई

अगर आपके पास सनरूफ वाली कार है तो उसे समय समय पर अंदर और बाहर दोनों तरफ से साफ करते रहें और इसके अलावा जब भी आप अपनी कार को सर्विस सेंटर ले जाए तो इसे चेक जरूर करा लें ताकि इसमें अगर कोई खराबी हो ता वो ठीक हो जाए और कोई परेशानी होने की उम्मीद हो तो वो ठीक हो सके।

समय-समय पर इस फीचर का करते रहें इस्तेमाल

सनरूफ फीचर का समय-समय पर इस्तेमाल करते रहना चाहिए। कई बार लोग शौक में सनरूफ फीचर वाली कार ले लेते हैं और फिर शुरुआत में तो इसका भरपूर इस्तेमाल करते हैं लेकिन कार पुरानी होते ही शौक भी कम होने लगते हैं फिर सालों साल इस फीचर का इस्तेमाल नहीं किया जाता। अगर आपके पास सनरूफ फीचर वाली कार है तो इसका इस्तेमाल भी जरूर करें। इसका कम इस्तेमाल करने से इसकी मोटर खराब होने का खतरा बना रहता है।

इस बात का रखें खास ख्याल

अगर आपके पास सनरूफ वाली कार है तो आपको सबसे ज्यादा ध्यान इस बात का रखना चाहिए कि सनरूफ वाली छत पर वजन नहीं रखना चाहिए। इससे सनरूफ को नुकसान हो सकता है क्योंकि इनकी छत दूसरी कारों के मुकाबले कम मजबूत होती हैं।

Latest stories