गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोSuper Bike Comparison: Kawasaki Ninja ZX-10R और Suzuki Hayabusa में से किसमें...

Super Bike Comparison: Kawasaki Ninja ZX-10R और Suzuki Hayabusa में से किसमें मिलेगी दमदार परफॉर्मेंस, एक नजर में देखें कंपेरिजन

Date:

Related stories

1340cc इंजन के साथ धूम मचाने आई Suzuki Hayabusa सुपरबाइक, इसकी कीमत में आ जाएगी Mahindra Thar

Suzuki Hayabusa: इंडियन मार्केट में सुजुकी ने अपनी शानदार सुपरबाइक को पेश कर दिया है। इस बाइक को ई-20 पेट्रोल से भी चलाया जा सकता है। जानिए क्या है इसकी खूबियां।

इन सुपर बाइक्स में इतनी है पावर पलक झपकते ही बन जाती हैं गोली! कीमत इतनी की Audi या BMW कंपनी की कार आ...

देश में कई सुपरबाइक्स मौजूद हैं, लेकिन हमनें इस खबर में आपको तीन सबसे ज्यादा पॉपुलर बाइक्स के बारे में बताने वाले हैं। इनकी कीमत लाखों में शुरू होती है। इनमें सबसे मंहगी बाइक की कीमत 1 करोड़ रुपये के लगभग है।

Super Bike Comparison: इंडियन मार्केट में मोटरसाइकिलों का राज आज भी कायम है। मगर आम बाइकों के मुकाबले सुपरबाइक्स भी अपने स्तर पर काफी अधिक ट्रेंड में बनी हुई हैं। ऐसे में अगर आप किसी नई सुपरबाइक को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए ये आर्टिकल काफी खास है। हम इस खबर में दो सुपरबाइक्स Kawasaki Ninja ZX-10R और Suzuki Hayabusa के बीच अंतर करने वाले हैं, इससे आपको सुपरबाइक घर लाने में काफी फायदा होगा।

Kawasaki Ninja ZX-10R

कावासाकी की इस बाइक में कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। ये बाइक मस्कुलर फ्यूल टैंक, ट्रांसपेरेंट विंडस्क्रीन के साथ एरोहैड शेप के साइड मिरर मिलते हैं। इस बाइक का इंजन 998cc का है। इतनी क्षमता पर ये 203bhp की ताकत और 114.9nm का टॉर्क पैदा करता है। इस बाइक में 6 स्पीड का गियरबॉक्स दिया गया है। इस बाइक की माइलेज 10 से 12km प्रतिघंटा है। वहीं, इस बाइक की टॉप स्पीड 300km प्रति घंटा है। इस बाइक में एबीएस सिस्टम, ट्रैक्शन कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल और डबल डिस्क ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं।

Suzuki Hayabusa

सुजुकी की इस लेटेस्ट सुपरबाइक का डिजाइन एयरोडायनेमिक फ्रंट, मस्कुलर फ्यूल टैंक, एलईडी हैडलाइट्स, एलईडी टर्न इंडीकेटर और नए साइड मिरर दिए गए हैं। इस बाइक में 1340cc का इंजन दिया गया है। इतनी ताकत के साथ ये 190bhp की पावर और 150nm का टॉर्क पैदा करती है। इसकी टॉप स्पीड 312km प्रति घंटा है। ये बाइक 17km की माइलेज देती है। इस बाइक में स्पीड लिमिट को कंट्रोल करने का फीचर है। बाइक में ट्यूबलेस डबल डिस्क ब्रेक है।

मॉडल Kawasaki Ninja ZX-10R Suzuki Hayabusa
इंजन 998cc 1340cc
ताकत 203bhp 190bhp
टॉर्क 114.9nm 150nm
माइलेज 10 से 12km 17km
टॉप स्पीड 300km 312km

क्या है दोनों बाइक की कीमत

कावासाकी निंजा जेडएक्स-10आर की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 16.15 लाख रुपये है। वहीं, सुजुकी हायाबुसा शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 16,41 लाख रुपये है। इसके टॉप मॉडल की कीमत 22.6 लाख रुपये है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories