रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोBajaj, TVS, और Ola के छक्के छुड़ाने आ रहा Suzuki Burgman Electric...

Bajaj, TVS, और Ola के छक्के छुड़ाने आ रहा Suzuki Burgman Electric Scooter! Maruti का पहला स्कूटर क्या सब पर पड़ेगा भारी?

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Burgman Electric Scooter: मारुति सुजुकी अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजारों में उतारने के लिए तैयार है। इसके बाजार में आते ही हीरो मोटोकॉर्प, TVS और Bajaj का कॉम्पटीशन बढ़ जाएगा। कंपनी का कहना है कि इसे साल 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी अपनी आते Maruti Suzuki Burgman Electric Scooter की टेस्टिंग भी कर रही है। यह टेस्टिंग टोक्यो के जोनन क्षेत्र में हो रही है। इसके साथ ही यामाहा भी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है। इसे भी जल्द बाजारों में लाया जा सकता है। यहां हम आपको Maruti Suzuki Burgman Electric Scooter की कुछ सामने आई जानकारियां देने जा रहे हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

Maruti Suzuki Burgman Electric Scooter 

Maruti Suzuki Burgman Electric Scooter में स्वेपेबल बैटरी दी जा सकती है। इसकी बैटरी को होंडा मोबाइल पॉवर पैक, ई-स्वैपिंग स्टेशनों पर स्वैप और रिचार्ज किया जा सकता है। कंपनी ने इस बात की घोषणा की है कि भारत में इस Maruti Suzuki Burgman Electric Scooter में स्वेपेबल बैटरी पैक दिया जाएगा। कंपनी जल्द ही देश भर में कई बैटरी स्वैपिंग स्टेशन लगाएगा। कंपनी ने इस बात की घोषणा की है कि इसमें 4kW की बैटरी पॉवर दी जाएगी। यह बैटरी पैक Ola S1 Pro के बराबर है। यह बैटरी पैक TVS iQube S और Bajaj Chetak से ज्यादा है।

टोक्यो के जोनन क्षेत्र में हो रही Maruti Suzuki Burgman Electric Scooter की टेस्टिंग

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का वजन 147 किलोग्राम हो सकता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर इलेक्ट्रिक सेगमेंट में सबसे भारी इलेक्ट्रिक स्कूटर हो सकता है। कंपनी इस Maruti Suzuki Burgman Electric Scooter की टेस्टिंग कर रही है। यह टेस्टिंग टोक्यो के जोनन क्षेत्र में हो रही है। कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर की 8 यूनिट्स की टेस्टिंग कर रही है। इन Maruti Suzuki Burgman Electric Scooter की 8 यूनिट्स को कुछ समय पहले ही देखा गया था।

ये भी पढ़ें: किसी किले से कम नहीं  PM Modi की ये कार!  Mercedes Maybach S650 के फीचर्स देख खरीदने का करेगा मन

Latest stories