गुरूवार, जून 20, 2024
होमटेकGoogle की Smartwatch ने Samsung को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत!...

Google की Smartwatch ने Samsung को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

Date:

Related stories

Flipkart पर भारी छूट के साथ मिल रहा Samsung का ये धाकड़ मॉडल, कैमरा, प्रोसेसर समेत अन्य फीचर देख कहेंगे वाह!

Flipkart Sale: अगर आप SAMSUNG कंपनी के स्मार्टफोन खरीदने का मन बना रहे हैं और कई विकल्पों को लेकर कनफ्यूज हैं तो हमारी ये खबर आपके लिए कारगर साबित हो सकती है।

Apple और OpenAI से क्यों डरे हुए हैं Elon Musk? जानें अंदर की बात

Elon Musk: अमेरिका के कैलिफोर्निया में 10 जून से...

Best Smartwatch Brand: नई स्मार्टवॉच खरीदने का कर रहे हैं प्लान तो यह खबर आपके लिए काफी काम की है। हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन सा स्मार्टवॉच ब्रांड है नंबर 1 पर और कौन सी स्मार्टवॉच सबसे बेस्ट हैं। मीडिया में जारी रिपोर्ट के मुताबिक ग्लोबल लेवल पर स्मार्टवॉच ब्रांड में एप्पल और गूगल का दबदबा है बना हुआ है। बात करें एप्पल स्मार्टवॉच ब्रांड की तो दुनियाभर में एप्पल स्मार्टवॉच की बिक्री सबसे ज्यादा होती है। जबकि दूसरा सबसे ज्यादा पॉपुलर ब्रांड गूगल है।

ये भी पढ़ें: आपकी चहेती गाड़ियों को और भी हाईटेक बनाने आ रहा CHATGPT, ड्राइवरलेस के साथ मिलेंगी ये बड़ी सुविधाएं

इतनी गिरावट देखने को मिली वियरेबल की बिक्री में

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस साल की चौथी तिमाही में वियरेबल की बिक्री में करीब 18 फीसद तक की कमी आई है। वियरेबल मार्केट के शिपमेंट के अनुसार इस बीच कुल 50 मिलियन वियरेबल्स की सेल हुई हैं। पहली बार वियरेबल मार्केट में इतनी भारी गिरावट देखने को मिली है। जिसके चलते स्मार्टवॉच कैटेगरी में 17 फीसद की कम हुई है।

ये रहे इस बार के टॉप स्मार्टवॉच ब्रांड

ऐपल के शिपमेंट में 17 फीसद की गिरावट देखी गई और इसके बावजूद भी एप्पल कंपनी वियरेबल मार्केट में नंबर एक पर है। इस दौरान ऐपल का मार्केट शेयर 27.5 फीसद रहा है। तो वहीं गूगल पिक्सल वॉच दूसरे नंबर पर रही और इस ब्रांड नें प्रीमियम स्मार्टवॉच ब्रांड Samsung को पीछे छोड़ते इसके मार्केट शेयर में 8 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। तीसरे नंबर पर Samsung कंपनी काबिज रही लेकिन इसका मार्केट शेयर सबसे ज्यादा 35 फीसदी तक गिरा है और Galaxy Watch 5 सीरीज की भारी डिमांड रही। ये सभी आंकड़े वर्ल्ड वाइड Fitbit स्मार्टवॉच के शिपमेंट के मुताबिक हैं।

ये भी पढ़ें: MAHINDRA ने ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, OMG!इस कार पर बढ़ा दी इतनी सारी कीमत

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories