शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोSuzuki Fronx बड़े और पावरफुल इंजन के साथ हुई लॉन्च, हाईटेक स्पेसिफिकेशन्स...

Suzuki Fronx बड़े और पावरफुल इंजन के साथ हुई लॉन्च, हाईटेक स्पेसिफिकेशन्स पर हार जाएंगे दिल!

Date:

Related stories

Honda SP 160 vs Suzuki Gixxer: होंडा के इस मॉडल को क्या मात दे सकती है सुज़ुकी की ये बाइक? एक क्लिक में देखें...

Honda SP 160 vs Suzuki Gixxer: बाइक को लेकर भारतीय ऑटो बाजार में शुरू से ही मुकाबला देखने को मिला है। कहा जाता है कि कंपनियां नए बाइक को लेकर एक दूसरे के फीचर और कीमत को देखकर ही लॉन्च करती हैं ताकि बाजार में मुकाबले का माहौल बना रहे और ग्राहकों के बीच बाइक के मॉडल को लेकर चर्चा जारी रहे।

Suzuki Access 125 क्या वाकई में TVS Jupiter 125 और Honda Activa 125 के लिए बनेगा आफत, यहां देखें पूरी डिटेल्स

Suzuki Access 125: भारतीय ऑटो बाजार में चर्चित वाहन निर्माता कंपनी Suzuki Motorcycle India की खूब मांग रहती है। इसके मॉडल्स को लोग खूब सराहते भी हैं। बहुत ही पहले से भारत के विभिन्न हिस्सों में इसके मॉडल्स देखने को मिल जाते हैं। कुछ तो इतने पुराने होते हैं कि उन मॉडल्स को देखकर हैरानी होने लगती है।

Suzuki Access 125 और TVS Jupiter 125 स्कूटर में कौन सा स्कूटर आपकी रोड पर कराएगा मौज? 1 क्लिक में जानें कंपैरिजन

Suzuki Access 125 और TVS Jupiter 125 दोनों ही स्कूटर्स बेहद खास स्कूटर हैं। इनकी स्पीड और रेंज दोनों ही काफी अच्छी है। आप अपने बजट को देखते हुए किसी भी एक को खरीद सकते हैं।

Suzuki Fronx: दुनिया की ऑटोमोबाइल मार्केट में सुजुकी कंपनी का काफी बड़ा नाम है। ऐसे में सुजुकी ने एक मशहूर कार (Suzuki Fronx) को साउथ अफ्रीका की मार्केट में उतार दिया है। सुजुकी ने अपनी फेमस कार को Fronx को दो वेरिएंट में उतारा है। इसमें जीएल और जीएलएक्स शामिल है। इस कार में बलेनो बेस्ड कूपे स्टाइल दिया गया है। जानें क्या हैं इसकी खूबियां।

Suzuki Fronx GLX वेरिएंट के फीचर्स

इसके टॉप वेरिएंट जीएलएक्स में 9 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी गई है। रुफ रेल गार्निश, हैड अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम, एबियंट लाइटिंग, ऑटोमेटिक क्लाईमेट कंट्रोल, वायरलैस चार्जर और ईबीडी के साथ एबीएस फीचर दिया गया है। इसके अलावा इसमें ऑटोमेटिक हैडलैंप और क्रूज कंट्रोल फीचर भी मिलता है।

Suzuki Fronx GL वेरिएंट की जानकारी

इसके जीएल वेरिएंट में फ्रंट और रियर स्किड प्लेट, ऑटोमेटिक हैडलैंप, 16 इंच के अलॉय व्हील्स, हिल होल्ड कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक एडजेस्टेबल कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर भी दिया गया है।

Suzuki Fronx Engine & Price

सुजुकी ने इस कार के एक्सटीरियर लुक में ऑरेंज कलर का पेंट ऑप्शन दिया है। इंडिया में लॉन्च हुई Suzuki Fronx से साउथ अफ्रीका में लॉन्च हुई Suzuki Fronx का इंजन अलग है। साउथ अफ्रीका में उतारी गई Fronx कार में 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन दिया गया है। इतनी क्षमता पर ये 77bhp की ताकत और 138nm टॉर्क देती है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। साउथ अफ्रीका में इस कार की कीमत R279900 (12.23 लाख) रुपये है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories