शुक्रवार, मई 10, 2024
होमऑटोधांसू माइलेज और जानदार फीचर्स के साथ जल्द आ रही है Tata...

धांसू माइलेज और जानदार फीचर्स के साथ जल्द आ रही है Tata Altroz CNG, जानिए कितने वेरिएंट में होगी लॉन्च

Date:

Related stories

Tata Altroz CNG Vs Maruti Baleno CNG: किस कार में दी गई है तगड़ी माइलेज, डीलर के पास जाने से पहले बस एक बार...

Tata Altroz CNG Vs Maruti Baleno CNG: टाटा अल्ट्रोज सीएनजी और मारुति बलेनो सीएनजी में किस हैचबैक कार में मिलती है अधिक माइलेज। देख लें अंतर।

इन दमदार फीचर्स से महंगी गाड़ियों को ठेंगा दिखाएगी Tata Altroz CNG कार, खासियतों को देख खरीदने का करेगा मन

कल यानी 19 अप्रैल 2023 को Tata Motors अपनी Altroz ​​CNG हैचबैक कार को लॉन्च करने करने वाली है और यह कार इस साल आयोजित हुए इंडियन ऑटो एक्सपो 2023 में पेश की गई थी। इसके लॉन्च को लेकर कंपनी ने इस बात की पुष्टि भी कर दी है।

1193cc के दमदार इंजन के साथ Tata Altroz CNG में मिलेंगे ये फीचर्स, इस दिन करेगी वाइल्ड एंट्री

टाटा की कारों को बेहद पसंद किया जाता है। कंपनी अकसर अपनी कारों के अपडेटेड मॉडल्स को लॉन्च करती रहती है। अब कंपनीजल्द ही Tata Altroz CNG को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसमें दमदार इंजन और शानदार फीचर्स दिए जा सकते हैं।

लॉन्च होते ही तबाही ला देंगी Tata की ये नई दो हैचबैक कारें, दमदार माइलेज के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स

Tata Motors इस साल हैचबैक सेगमेंट में अपनी दो TATA ALTROZ CNG और TATA ALTROZ RACER कारों को पेश करेगी और ये दोनों मॉडल्स कंपनी ने इस साल आयोजित हुए ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस किए थे।

Tata Altroz CNG: देश के कार सेक्टर में मारुति सुजुकी और टाटा मोटर्स जैसी कंपनियों का काफी दबदबा है। यही वजह है कि हर महीने होने वाली कारों की बिक्री के मामले में इन कंपनियों की कारें शीर्ष 10 में शामिल होती हैं। टाटा मोटर्स की कारों में दमदार फीचर्स के साथ सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा जाता है।

अगर आप भी टाटा कंपनी की किसी कार को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि जल्द ही टाटा की एक धांसू कार Tata Altroz CNG दस्तक देने वाली है। इस कार का लुक और फीचर्स इसके लॉन्च से पहले ही छाए हुए हैं।

ये भी पढ़ें: TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

Tata Altroz CNG की जानकारी

टाटा मोटर्स ने अपनी आने वाली कार Tata Altroz CNG का एक वीडियो जारी किया है। टाटा की इस हैचबैक कार में फ्यूल फीलिंग सेफ्टी और एक माइक्रो स्विच के साथ सनरूफ फीचर दिया गया है। कंपनी  इस कार को चार वेरिएंट XZ, XM+, XE और XZ+ S के साथ लॉन्च कर सकती है।

Tata Altroz CNG के संभावित फीचर्स

मॉडल Tata Altroz CNG
इंजन 1198cc
ताकत 77bhp
टॉर्क 97nm
माइलेज 26.49km

 

टाटा अल्ट्रोज सीएनजी में 1.2 लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इस कार को डबल आईसीएनजी से लैस किया गया है। ये कार 18km के माइलेज के साथ आ सकती है। इस कार में 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड डीसीटी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। इसके पेट्रोल इंजन से 83bhp की ताकत और 110nm का टॉर्क मिलगा। वहीं, इसके सीएनजी वर्जन में 77bhp की ताकत और 97nm का टॉर्क मिलेगा। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा। इसके सीएनजी वर्जन में 26.49km की माइलेज मिल सकती है।

Tata Altroz CNG की संभावित कीमत

इस हैचबैक कार में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्मार्टफोन कनेक्टविटी, रियर पार्किंग कैमरा, रियर सेंसर वाइपर्स, डबल फ्रंट एयरबैग्स जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। वहीं, इस की कीमत 6.45 लाख एक्सशोरूम से लेकर 10.55 लाख एक्सशोरूम कीमत हो सकती है। इस कार का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो सीएनजी से हो सकता है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories