सोमवार, मई 20, 2024
होमऑटोTata Harrier और Safari Facelift SUV की ये खूबियां क्या मार्केट में...

Tata Harrier और Safari Facelift SUV की ये खूबियां क्या मार्केट में लाएंगी ग्राहकों की सुनामी? लॉन्च पहले जानें ये चीजें

Date:

Related stories

Tata Harrier And Safari Facelift: कल यानी 17 अक्टूबर का दिन टाटा मोटर्स के चाहने वालों के लिए सौगात लेकर आने वाला है क्योंकि कंपनी कल दो अपडेटेड एसयूवी को मार्केट में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह कमर कस ली है। Tata Harrier और Safari Facelift को कुछ ही दिन पहले रिवील किया गया था, जहां इनके फीचर्स भी सामने आ चुके हैं। हालांकि कीमतों के बारे में कंपनी की तरफ से कोई अपडेट नहीं दिया गया है लेकिन उम्मीद कर सकते हैं। इनकी कीमतें कल रिवील हो सकती हैं। ऐसे में हम यहां दोनों ही गाड़ियों से जुड़ी कुछ खास चीजें बताने वाले हैं जो आपको लॉन्चिंग से पहले जान लेनी चाहिए।

अपडेटेड डिजाइन है खास

दोनों ही गाड़ियों का डिजाइन अपडेट मिलता है। टाटा सफारी फेसलिफ्ट और हैरियर के फेसलिफ्ट मॉडल में नया ग्रिल डिजाइन देखने को मिलता है। दोनों ही गाड़ियों के में स्प्लिट हेडलैंप और चौड़ाई में फैले एलईडी डीआरएल इनकी डिजाइन को खास बनाते हैं। हैरियर के फेसलिफ्ट मॉडल में 18 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं जबकि सफारी में साइज 19 इंच का है।

Tata Harrier और Safari Facelift का इंटीरियर

दोनों गाड़ियों में 12.3 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। साथ में मिलती है 10.25 इंच के डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले की सुविधा, इसके अलावा क्लाइमेट कंट्रोल पैनल और चार्जिंग के लिए पोर्ट की सुविधा मिलती है। दोनों ही गाड़ियों को सेफ्टी के पैमाने पर ADAS से लैस किया गया है। गाड़ियों में पावर्ड एडजस्टेबल और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, पैनोरमिक सनरूफ और क्रूज कंट्रोल की सुविधा मिलती है। अन्य फीचर्स के तौर पर एबीएस के साथ ईबीडी, ईएसपी और टायर प्रेशर मॉनटरिंग सिस्टम मिलता है।

इंजन और ट्रांसमिशन

Tata Harrier और Safari Facelift के इंटीरियर और एक्सटीरियर समेत कई चीजों में बदलाव किया है लेकिन इंजन और ट्रांसमिशन के तौर पर कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है। हैरियर और सफारी दोनों को ही उसी इंजन के साथ पेश किया जाएगा। जो कि मौजूदा मॉडल्स में दिया जाता है। इनमें 2.0 लीटर का इंजन देखने को मिलेगा। ये इंजन 168 एचपी की अधिकतम शक्ति और 350 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने का सामर्थ्य रखता है। इनमें ट्रांसमिशन के तौर पर 6 स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक की सुविधा बरकरार रहने वाली है।

फीचर्स Tata Harrier और Safari Facelift
इंजन2.0 लीटर 4 सिलेंडर इंजन
पावर 168 एचपी की अधिकतम शक्ति
पीक टॉर्क350 एनएम का पीक टॉर्क
ट्रांसमिशन 6 स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक

कितनी हो सकती हैं कीमतें

Tata Harrier और Safari Facelift दोनों ही गाड़ियों के बारे में पूरी जानकारी सामने आ चुकी है लेकिन कीमतों के बारे में अपडेट नहीं है। ऐसे में हम उम्मीद कर सकते हैं हैरियर का प्राइस 15.50 लाख रुपये एक्सशोरूम और सफारी के लिए ये कीमत 16 लाख हो सकती है। बता दें, हैरियर के मौजूदा मॉडल की कीमतें 15.20 लाख रुपये से शुरू होकर 24.27 लाख तक जाती हैं जबकि सफारी के लिए 15.85 लाख से शुरू होकर 25.21 रुपये तक जाती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Santosh Kumar
Santosh Kumarhttp://www.dnpindiahindi.in
मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें