शनिवार, मई 11, 2024
होमऑटोMG ZS EV के लिए क्या आफत बन सकती है Tata Harrier...

MG ZS EV के लिए क्या आफत बन सकती है Tata Harrier EV? इन दमदार फीचर्स से चुराएगी फैंस का दिल

Date:

Related stories

Tata Harrier EV: Tata की Harrier कार को भारत में काफी पसंद किया जाता है। कंपनी अपनी इस कार की पॉपुलैरिटी को देखते हुए कार का EV मॉडल लॉन्च करने का विचार बना रही है। कंपनी Tata Harrier EV पर काम कर रही है। कंपनी ने टाटा हैरियर के ईवी को साल 2023 में हुए Auto Expo 2023 में पेश किया था। वहीं ये कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी Tata Harrier के EV मॉडल को साल 2025 की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है जिसके बाद यह कार MG ZS EV से मुकाबला कर सकती है। Tata Harrier EV का लुक बेहद शानदार है। हो सकता है कि आप इसका लुक देखकर इस कार पर अपना दिल हार बैठें।  इस कार की कुछ जानकारियां सामने आई हैं जिन्हें हम आपके साथ साझा करने जा रहे हैं, तो आइए जानते हैं इन खासियतों के बारे में।

ये भी पढ़ें: KTM RC125 के छक्के छुड़ाने आ रही Yamaha YZF-R15 V4 Bike! लॉन्च से पहले ही लुक और फीचर्स से उड़ाया गर्दा

Tata Harrier EV Specifications 

कयास लगाए जा रहे हैं कि टाटा हैरियर ईवी में 5 लोगों के बैठने की क्षमता दी जा सकती है यानी यह एक 5 सीटर कार हो सकती है। इस कार को OMEGA Arc प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा सकता है। यह नेक्सॉन से बडे़ बैटरी पैक के साथ आ सकती है। इसमें डुअल मोटर सेटअप दिया जा सकता है र यह ऑल व्हील ड्राइव पर बेस्ड हो सकती है। कहा जा रहा है कि यह कार सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय कर सकती है।

मिल सकते हैं ये फीचर्स

Tata Harrier EV में ग्राहकों को पैनारोमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग और रेन सेंसिंग वाइपर्स दिए जा सकते हैं। इसके अलावा इसमें रिजनरेटिव ब्रेकिंग, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले जैसे कई फीचर्स दिए जा सकते हैं। वहीं अगर इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो बता दें कि इस कार में 6 एयरबैग्स, एबीएस Anti-lock braking systems के साथ ईबीडी Electronic Brakeforce Distribution,  ईएसपी Electronic Stability Program, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल-होल्ड, हिल-डिसेंट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

Latest stories