सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोविदेशी कंपनियां को छोड़ TATA की इन Electric कारों पर टूट रहे...

विदेशी कंपनियां को छोड़ TATA की इन Electric कारों पर टूट रहे लोग, 89 फीसदी की ग्रोथ से दुश्मनों के उड़े होश

Date:

Related stories

Tata Electric Car : देश की बड़ी ऑटो कंपनी में शुमार Tata अपनी एक से बढ़कर एक गाड़ियों को पेश करती रहती है। जिस पर ग्राहक खूब प्यार लुटाते हैं और विश्वास भी जताते हैं। यही काराण है कि कंपनी अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक कार को पेश करती रहती है। इस बार भी टाटा ने अपनी गाड़ियों से कई बड़ी कंपनियों को पछाड़ते हुए अपनी बादशाहत को कायम रखा है। पिछले साल के मुकाबले इस साल मार्च तक टाटा ने 370,372 यूनिट्स ज्यादा बेची है और अपनी ग्रोथ में 4 फीसदी से ज्यादा वृद्धि की है। Nexon, Punch, Harrier और Safari जैसी गाड़ियों के दम पर टाटा लगातार अपनी ग्रोथ को बढ़ा रहा है।

Tata ने तोड़े रिकॉर्ड

खासबात ये है कि टाटा की  गाड़ियों में से सबसे ज्यादा पसंद इलेक्ट्रिक कारों को किया जा रहा है। कंपनी की तरफ से बयान जारी किया गया है।. जिसमें बताया है कि इलेक्ट्रिक वाहनों की ग्रोथ में कंपनी ने 89 फीसदी की बढ़त की हासिल की है। मार्च तक कंपनी की  6,509 इलेक्ट्रिक यूनिट्स बिकी हैं। पिछले साल ये आंकड़ा 3,452 यूनिट्स का था।

टाटा की इलेक्ट्रिक गाड़ियों को खूब खरीद रहे लोग

टाटा कंपनी की तरफ से  अप्रैल 2022 और मार्च 2023 के बीच 538,640 यूनिट्स बिकी हैं। टाटा के लिए अपने आप में बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। मारुति सुजुकी और हुंडई के बाद टाटा तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा सेल करने वाली कंपनी बनी हुई है।पिछले महीने फरवरी 2023 के आंकड़ों पर नजर डालें तो कंपनी ने घरेलू मार्केट में 44,044 गाड़ियों को बेचा था। मार्च में हुई बिक्री के आंकड़ों को देख साफ तौर देखा जा सकता है कि कंपनी की डिमांड बढ़ने लगी है।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories