सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटो300km की रेंज और धांसू फीचर्स के साथ तहलका मचाने आ सकती...

300km की रेंज और धांसू फीचर्स के साथ तहलका मचाने आ सकती है Tata Nano EV, कीमत होगी 5 लाख से कम!

Date:

Related stories

Tata Nano EV: इंडियन ऑटो सेक्टर में एक से बढ़कर एक नई कार आने को तैयार है। ऐसे में जहां एक ओर लगातार इलेक्ट्रिक कारों का बोलबाला बढ़ रहा है। वहीं, कंपनियां भी ईवी कारों को बढ़िया रेंज और फीचर्स के साथ लॉन्च कर रही हैं। इसी बीच अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए एक खुशखरी है। दरअसल, टाटा अपनी फेमस कार टाटा नैनो (Tata Nano EV) को एक बार फिर से पेश कर सकती है। बताया जा रहा है कि टाटा मोटर्स नैनो को इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश करने की जोर-शोर से तैयारी कर रही है।

इलेक्ट्रिक कारों का बढ़ता बोलबाला

ध्यान रहे कि बीते कुछ समय में कई कार कंपनियों ने अपने पुराने मॉडलों को अपडेट करके उन्हें इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश किया है। ऐसे में टाटा मोटर्स भी टाटा नैनो को एक बार से नए अवतार में पेश कर सकती है। जानिए क्या कुछ खास हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Tata Punch को टक्कर देने आ रही Hyundai माइक्रो एसयूवी Exter, कम कीमत मे मिलेंगे ज्यादा फीचर्स

Tata Nano EV की संभावित खासियत

खबरों की मानें तो टाटा नैनो इलेक्ट्रिक में 624cc का ट्विन सिलेंडर दिया जा सकता है। इसमें पेट्रोल का भी सपोर्ट रहेगा और इतनी क्षमता पर ये कार 38bhp की ताकत और 51nm का टॉर्क पैदा करेगी। इसमें 4 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स दिया जा सकता है। इसकी रेंज की बात करें तो ये कार एक बार फुल चार्ज होने के बाद 300km की दूरी तय कर सकती है। वहीं, इस कार में 60 से 70km की टॉप स्पीड मिल सकती है।

मॉडल Tata Nano EV
इंजन 624cc
रेंज 300km
ताकत 38bhp
टॉर्क 51nm
टॉप स्पीड 60 से 70km
गियरबॉक्स 4 स्पीड मैनुअल और एएमटी

Tata Nano EV की अनुमानित कीमत

अगर आप इस कार की कीमत को लेकर सोच रहे हैं कि ये अधिक कीमत पर पेश होगी तो आपको बता दें कि खबरों में दावा किया जा रहा है कि टाटा मोटर्स नैनो इलेक्ट्रिक को 5 लाख से कम की कीमत पर लॉन्च कर सकती है। कहा जा रहा है कि इस कार को साल 2024 तक पेश किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक इस जानकारी को पुख्ता नहीं माना जा रहा है। टाटा मोटर्स की तरफ से इस बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories