शनिवार, मई 11, 2024
होमऑटोTata Nexon EV Facelift 2023: बैटरी, रेंज और फाइनेंस प्लान्स

Tata Nexon EV Facelift 2023: बैटरी, रेंज और फाइनेंस प्लान्स

Date:

Related stories

अंतरिम जमानत मिलने के बाद CP पहुंचे Arvind Kejriwal, पत्नी सुनिता व CM Mann के साथ हनुमान मंदिर में टेका माथा; देखें वीडियो

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते दिन सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी। सुप्रीम कोर्ट की ओर से शराब नीति मामले में सीएम केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी गई जिसके बाद आज वो दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे।

क्या 25 साल बाद आ रही है Sarfarosh 2? मूवी को लेकर Amir Khan का बड़ा हिंट

Amir Khan: जब भी बॉलीवुड की सबसे शानदार फिल्मों...

Patna News: PM Modi के रोड शो को लेकर जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें किन रास्तों पर प्रभावित रहेगा आवागमन

Patna News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी 12 मई को सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के दौरे पर हैं जहां वो पटना में रोड-शो के जरिए जनता से अपनी पार्टी के पक्ष में समर्थन की अपील करेंगे।

बैटरी मुद्दे

टाटा नेक्सॉन ईवी में बैटरी से जुड़े कुछ मुद्दे सामने आए हैं, जिनमें शामिल हैं:

Tata Nexon Battery Capacity: समय के साथ, सभी बैटरियों की क्षमता में कमी आती है, लेकिन नेक्सॉन ईवी के कुछ मालिकों ने रिपोर्ट किया है कि उनकी बैटरी की क्षमता में अपेक्षा से अधिक तेजी से कमी आ रही है।

चार्जिंग मुद्दे: कुछ उपयोगकर्ताओं ने रिपोर्ट किया है कि उनकी नेक्सॉन ईवी ठीक से चार्ज नहीं हो रही है। इसमें धीमी चार्जिंग, चार्जिंग बंद होना और चार्जिंग के दौरान त्रुटियां शामिल हैं।

बैटरी ओवरहीटिंग: कुछ मामलों में, नेक्सॉन ईवी की बैटरी गर्म हो गई है, जिससे वाहन बंद हो गया है।

टाटा मोटर्स ने इन मुद्दों को स्वीकार किया है और उन्हें ठीक करने के लिए काम कर रही है। कंपनी ने एक सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया है जो बैटरी प्रबंधन प्रणाली को बेहतर बनाता है और चार्जिंग मुद्दों को ठीक करता है। कंपनी ने यह भी कहा है कि वह बैटरी क्षमता में कमी के मुद्दे को हल करने के लिए काम कर रही है।

Tata Nexon EV Facelift 2023 range: Itni Deti hai ye Range

टाटा नेक्सॉन ईवी दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ उपलब्ध है: 30kWh और 40.5kWh। 30kWh बैटरी पैक वाली नेक्सॉन ईवी की ARAI-प्रमाणित रेंज 325 किमी है, जबकि 40.5kWh बैटरी पैक वाली नेक्सॉन ईवी की ARAI-प्रमाणित रेंज 465 किमी है।

हालांकि, वास्तविक दुनिया में, नेक्सॉन ईवी की रेंज ARAI-प्रमाणित रेंज से कम है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस प्रकार की ड्राइविंग करते हैं, मौसम की स्थिति क्या है और आप किस प्रकार का एसी या हीटर उपयोग कर रहे हैं।

अधिकांश मालिकों ने बताया है कि वे एक बार चार्ज करने पर वास्तविक दुनिया में लगभग 250-300 किमी तक की रेंज प्राप्त करते हैं।

Tata Nexon EV Facelift 2023 on road price & फाइनेंस प्लान्स

टाटा नेक्सॉन ईवी के लिए कई तरह की फाइनेंस योजनाएँ उपलब्ध हैं। आप डाउन पेमेंट और ईएमआई के साथ वाहन खरीद सकते हैं, या आप लीज पर ले सकते हैं।

टाटा मोटर्स भी एक ‘सब्सक्राइब’ प्लान पेश करती है, जिसके तहत आप एक निश्चित मासिक शुल्क के लिए एक निश्चित समय अवधि के लिए वाहन का उपयोग कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, कई बैंक और वित्तीय संस्थान नेक्सॉन ईवी के लिए विशेष ऋण योजनाएं पेश करते हैं। इन योजनाओं के तहत आपको कम ब्याज दर और लंबी चुकौती अवधि मिल सकती है।

नेक्सॉन ईवी के लिए फाइनेंस प्लान चुनते समय, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी आवश्यकताओं और बजट पर विचार करें। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आप सभी नियमों और शर्तों को समझते हैं।

Tata Nexon EV Facelift 2023 Colors:

टाटा नेक्सॉन ईवी भारत में सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक वाहनों में से एक है। यह एक किफायती और व्यावहारिक वाहन है जो अच्छी रेंज और फीचर्स प्रदान करता है।

हालांकि, नेक्सॉन ईवी में बैटरी से जुड़े कुछ मुद्दे सामने आए हैं। टाटा मोटर्स इन मुद्दों को ठीक करने के लिए काम कर रही है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप इन मुद्दों के बारे में जानें और वाहन खरीदने से पहले उन पर विचार करें।

यदि आप नेक्सॉन ईवी खरीदने पर विचार कर रहे हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि आप एक टेस्ट ड्राइव लें और वाहन के बारे में अधिक जानने के लिए मौजूदा मालिकों से बात करें।

Latest stories